उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

योगी के मंत्री ने कहा- नेम प्लेट लगाने के फैसले पर सरकार कायम, हलाल सर्टिफिकेट पर हो रही कार्रवाई - kanwar yatra 2024

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 23, 2024, 4:07 PM IST

सुप्रीम कोर्ट ने कांवड़ रूट की दुकानों पर नेमप्लेट लगाने संबंधी योगी सरकार के आदेश पर अंतरिम रोक लगा दी है. इसके बाद भी योगी सरकार में राज्यमंत्री दया शंकर मिश्रा दयालू (Dayashankar Mishra Dayalu ) ने सरकार के फैसले पर कायम होने की बात कहे रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने हलाल सर्टिफिकेट और बजट 2024 पर भी प्रतिक्रिया दी है.

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दया शंकर मिश्रा दयालू .
राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दया शंकर मिश्रा दयालू . (Photo Credit: ETV Bharat)

मीडिया से बातचीत करते राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दया शंकर मिश्रा दयालू . . (Video Credit : ETV Bharat)

प्रयागराज :उत्तर प्रदेश सरकार कांवड़ रूट की दुकानों पर मालिकों के नाम के बोर्ड लगाए जाने के अपने फैसले पर कायम है. हलाल सर्टिफिकेट के प्रकरण में सरकार की कानूनी कार्रवाई चल रही है. हलाल सर्टिफिकेट सरकार जारी नहीं करती है. मंगलवार को पेश किया गया बजट जनकल्याणकारी है. यह बात प्रयागराज में योगी सरकार के मंत्री दया शंकर मिश्रा दयालू ने मंगलवार को प्रयागराज में कही. जहां उन्होंने शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क में प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क में प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे मंत्री दया शंकर मिश्रा दयालू. (Photo Credit: ETV Bharat)

बता दें, योगी सरकार ने हाल ही में कांवड़ यात्रा वाले मार्गों की दुकानों पर दुकान मालिक का नाम लिखने का आदेश जारी किया था. इस फैसले को लेकर देशभर में सियासी संग्राम मच हुआ था. पक्ष और विपक्ष के नेता इस मुद्दे को लेकर अपनी अपनी राजनीति चमकाने में जुट गए थे. इसी बीच सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को योगी सरकार के फैसले पर रोक लगा दी. बहरहाल राजनीतिक बयानबाजी का सिलसिला थम नहीं रहा है.

मंगलवार को प्रयागराज पहुंचे योगी सरकार के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार आयुष खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग दया शंकर मिश्रा दयालू ने मीडिया से बात करते हुए योगी सरकार के फैसले का समर्थन किया है. दयालू का कहना है कि कांवड़ रूट की दुकानों पर नेमप्लेट लगाने का मामला सुप्रीम कोर्ट में है. इस कारण कुछ नहीं बोलेंगे, लेकिन सरकार ने जो फैसला लिया था उस पर वो कायम है. इस दौरान उन्होंने यूपी हलाल सर्टिफिकेट जारी करने वालों के खिलाफ जारी कार्रवाई को लेकर टिप्पणी की. मंत्री का कहना है कि कानून अपना काम कर रहा है और करता रहेगा. सरकार की तरफ से ऐसा कोई सर्टिफिकेट जारी नहीं किया जाता है.

चंद्रशेखर आजाद पार्क में माल्यार्पण और श्रद्धांजिल कार्यक्रम में शिरकत के दौरान यूपी के आयुष खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दया शंकर मिश्रा दयालू ने युवाओं से चंद्रशेखर आजाद से प्रेरणा लेने की अपील की. इस दौरान केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए बजट पर प्रतिक्रिया दी. मंत्री ने कहा कि 2024 का बजट गरीबों और समाज के सभी वर्गों के लिए लाभकारी साबित होगा. इस बजट से देश की आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने का अवसर है.

यह भी पढ़ें : मुरादाबाद: पितृ अमावस्या पर लावारिस शवों के गंगा में प्रवाहित किए जाते हैं अस्थि कलश

यह भी पढ़ें : खुशखबरी: PM Modi के संसदीय क्षेत्र को बड़ी सौगात, 1st नेचुरोपैथी सेंटर खोलेगा आयुष डिपार्टमेंट

ABOUT THE AUTHOR

...view details