उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

घर में खेलते दो बच्चे अचानक हुए लापता, परिजनों ने दर्ज कराई अपहरण की रिपोर्ट

kanpur Two minors kidnapped: कानपुर में घर से खेलने निकले दो बच्चे अचानक लापता हो गए. परिजनों ने अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

Etv Bharat
दो नाबालिग बच्चे अचानक लापता (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

कानपुर: शहर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां कल्याणपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत घर से खेलने के लिए निकले दो बच्चे अचानक लापता हो गए. देर शाम तक जब बच्चे घर नहीं लौटे, तो परिजनों ने उनकी खोजबीन शुरू की. काफी देर तक बच्चों का कुछ पता न चलने पर परिजनों ने कल्याणपुर थाने पहुंचकर अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

दो बच्चों के लापता होने से क्षेत्र में मची सनसनी:कल्याणपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाले देवी सहाय नगर निवासी रवि कुमार ऑटो चालक है. रवि का बेटा आदर्श उर्फ जिगर उम्र (13) साल शिवली रोड स्थित नरेंद्र सरस्वती इंटर कॉलेज में कक्षा 6 का छात्र है. परिजनों के मुताबिक, बीती 22 अक्टूबर को आदर्श घर से पेपर देने के लिए गया था. स्कूल से घर लौटने के बाद बाबा देवी प्रसाद ने उसे फोन कर आईआईटी गेट पर बुलाया था. इसके बाद वह अपने एक दोस्त अभिनव के साथ वहां पहुंचा था. यहां से उन्होंने आदर्श को सीधे घर जाने के लिए कहा और फिर वह अपने काम से चले गए. देर शाम तक जब आदर्श घर नहीं पहुंचा, तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की. बच्चों का कुछ पता न चलने पर उन्होंने इसकी शिकायत कल्याणपुर थाने में दर्ज करायी.


इसे भी पढ़े-कानपुर डीएम आवास कंपाउंड के बगल में मिला महिला का शव, 4 महीने से थी लापता, जानिए हत्या की वजह

कल्याणपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आईआईटी सिक्योरिटी में रहने वाले अंकित सिंह फोटोग्राफर है. उन्होंने बताया, कि उनका 12 वर्षीय बेटा करीम कृष्ण जवाहरलाल इंटर कॉलेज में आठवीं का छात्र है. घर पर मां लक्ष्मी, बहन सोनी, बेटा करीम व अजय है. परिजनों के मुताबिक, बीती 22 अक्टूबर की दोपहर स्कूल से घर लौटने के वह बाद वह घर से कहीं निकल गया था. उनका बेटा करीम और आदर्श काफी अच्छे दोस्त हैं. दोनों अक्सर साथ में ही घूमते और मौज मस्ती करते हैं. दोनों 22 की शाम को साथ मिले और फिर लापता हो गए. आखरी बार उन्हें सीसीटीवी फुटेज में एक साथ देखा गया था.

परिजनों के मुताबिक दोनों नानकारी बाबा वाले रास्ते से कहां गए, इसके बारे से कुछ जानकारी नहीं मिल सकी है. बच्चों की काफी खोजबीन करने के बाद भी जब उनका कुछ पता न चल सका, तो इसके बाद परिजनों ने पुलिस से मामले की शिकायत की गई. वहीं, पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस ने मामले में कई लोगों से पूछताछ भी की है. साथ ही शक के आधार पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में भी लिया है, जिनसे पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है.

इस पूरे मामले में कल्याणपुर थाना प्रभारी सुधीर कुमार ने बताया कि, परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. बच्चों की तलाश के लिए टीमें भी लगा दी गई है. साथ ही पुलिस द्वारा आसपास के सीसीटीवी कैमरा को भी कंगाल जा रहा है. सीसीटीवी कैमरे में एक स्थान पर दोनों बच्चों को देखा गया है. मामले की जांच गंभीरता से की जा रही है. जल्द से जल्द बच्चों को ढूंढ लिया जाएगा.

यह भी पढ़े-बनारस से 5 साल पहले लापता हुई किशोरी 4 साल की बेटी के साथ मिली, जानें क्या था मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details