झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

कल्पना सोरेन ने कस्तूरबा छात्राओं को बताया मंईयां का मतलब, बोली- अब से बेटियां मानी जाएंगी लक्ष्मी का स्वरूप - Kalpana Soren Visit Palamu

Kasturba Gandhi School. पलामू के कस्तूरबा गांधी स्कूल में मंईयां सम्मान यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते कल्पना सोरेन ने छात्राओं को मंईयां योजना के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने कहा कि झारखंड में अब बेटियां जन्म लेंगी तो उन्हें लक्ष्मी का रूप माना जाएगा.

kalpana-soren-visit-kasturba-gandhi-school-regarding-maiya-yojana-in-palamu
छात्राओं को संबोधित करते कल्पना सोरेन (ETV BHARAT)

पलामू:चुनाव आयोग की बैठक के बाद जल्द ही आगामी विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो सकता है. जिसके मद्देनजर पक्ष और विपक्ष पुरजोर कोशिश से जनता को लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. जहां झारखंड के अलग-अलग जिलों में हेमंत सरकार की मंईयां सम्मान योजना कार्यक्रम किया जा रहा है, वहीं भाजपा की भी परिवर्तन यात्रा चल रही है.

छात्राओं को संबोधित करते कल्पना सोरेन (ETV BHARAT)

हेमंत सरकार का 'मंईयां सम्मान योजना' पर झामुमो की ओर से भरपूर जोर दिया जा रहा है. मंईयां के नाम पर इस योजना की शुरुआत की गई है. इस योजना के तहत राज्य सरकार हर महीने महिलाओं को एक-एक हजार रुपये दे रही है. इस बीच पलामू प्रमंडल में मंत्री बेबी देवी, दीपिका पांडेय सिंह और कल्पना सोरेन के नेतृत्व में मंईयां सम्मान यात्रा शुरू की गई है. मंगलवार की रात यह यात्रा पलामू के मेदिनीनगर के राजवाडीह स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूल पहुंची. जहां मंत्री मिथिलेश ठाकुर, दीपिका पांडेय सिंह और गांडेय विधायक कल्पना सोरेन ने कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूल की छात्राओं को संबोधित किया.

मंईयां सम्मान यात्रा (ETV BHARAT)

इस दौरान कल्पना सोरेन ने छात्राओं को मंईयां शब्द के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि मंईयां का मतलब मां, बेटी, बहन होता है. झारखंड में अब बेटियां जन्म लेंगी तो उन्हें लक्ष्मी का स्वरूप माना जाएगा. बेटियां जब तक रहेगी तब तक कोई न कोई सरकारी योजनाओं से जुड़ी रहेंगी. इस दौरान मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि मंईयां योजना ने महिलाओं का मान-सम्मान बढ़ाया है. वहीं, मंत्री दीपिका पांडेय सिंह ने कहा कि झारखंड की सरकार बेटियों को मजबूत बना रही है. इसी कड़ी में कई योजना शुरू की गई है.

कस्तूरबा के छात्रों के साथ झूमी कल्पना सोरेन

कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूल के छात्राओं के साथ कल्पना सोरेन, मंत्री दीपिका पांडेय सिंह, बेबी देवी जमकर झूमी. छात्राएं सभी अतिथियों का रात के 10 बजे से इंतजार कर रही थी. अतिथियों के पहुंचने के बाद छात्राओं ने गर्मजोशी के साथ सभी का स्वागत किया और गाने के धुन पर जमकर झूमी. बता दें कि मंईयां सम्मान यात्रा बुधवार को मेदिनीनगर पहुंचेगा. जहां आयोजित जनसभा को संबोधित किया जाएगा. इस दौरान पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी, झारखंड मुक्ति मोर्चा के जिला अध्यक्ष राजेंद्र कुमार सिंह, जिला सचिव सानू सिद्दीकी समेत कई नेता मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें:गढ़वा से मंईयां सम्मान यात्रा शुरूः जिन्हें झारखंड का विकास नहीं सुहाता है उन्हें उखाड़ फेंकना है- कल्पना सोरेन

ये भी पढ़ें:मंईयां सम्मान यात्रा के दौरान खूब बरसीं कल्पना सोरेन, पूछा- कौन हैं जिन्हें झारखंड में विकास नहीं दिखता है

ABOUT THE AUTHOR

...view details