झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कल्पना सोरेन ने फूंका चुनावी बिगुल, गुरुजी की राजनीतिक जन्मभूमि टुंडी से किया शंखनाद, केंद्र सरकार पर बोला हमला

कल्पना सोरेन ने गुरुजी की राजनीतिक जन्मभूमि टुंडी से चुनावी बिगुल फूंका. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.

Kalpana Soren in Tundi
लोगों का अभिवादन करतीं कल्पना सोरेन (Etv Bharat)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 20, 2024, 7:55 PM IST

धनबाद:मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी और झामुमो की स्टार प्रचारक विधायक कल्पना मुर्मू सोरेन ने रविवार को अपने ससुर और दिशोम गुरु शिबू सोरेन की राजनीतिक कर्मभूमि टुंडी से चुनावी बिगुल फूंका. कल्पना ने टुंडी और पूर्वी टुंडी में आधा दर्जन चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.

उन्होंने राज्य के बकाए को लेकर भी केंद्र सरकार पर सीधा हमला बोला. साथ ही लोगों को आगाह किया कि झारखंड में भाजपा की सरकार बनी तो ओबीसी आरक्षण का प्रतिशत और कम हो जाएगा. महिलाओं को मंईयां सम्मान योजना के तहत मिल रहा लाभ बंद कर दिया जाएगा.

कल्पना सोरेन का संबोधन (Etv Bharat)

कल्पना ने टुंडी के जाताखूंटी, पोखरिया शिबू आश्रम, टुंडी थाना मोड़, दुर्गाडीह शहीद मैदान आदि जगहों पर सभा को संबोधित किया. इसके अलावा उन्होंने पूर्वी टुंडी में भी कई सभाओं को संबोधित किया. साथ ही, जाताखूंटी स्थित सिदो-कान्हो की प्रतिमा और शिबू आश्रम स्थित श्यामलाल मुर्मू की समाधि पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी. इससे पहले जब कल्पना गिरिडीह से बराकर नदी के पास धनबाद जिले की सीमा पर पहुंचीं, तो झामुमो कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया.

उन्होंने हेमंत के जेल जाने का मुद्दा उठाकर लोगों से भावनात्मक जुड़ाव बनाने की भी कोशिश की. बैठक के दौरान कल्पना ने विस्तार से बताया कि किस तरह से मुख्यमंत्री के रूप में हेमंत सोरेन नई-नई योजनाएं लाकर राज्य की जनता का भला कर रहे हैं. उन्होंने इस चुनाव में झामुमो को समर्थन देकर हेमंत के संघर्षों में साथ देने की अपील भी की. बैठक को विधायक मथुरा प्रसाद महतो, पूर्व जिला अध्यक्ष रमेश टुडू, रतिलाल टुडू, मीना हेम्ब्रम, लोलिन बास्की आदि ने भी संबोधित किया. कल्पना के दौरे को लेकर पश्चिमी टुंडी से पूर्वी टुंडी तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details