मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने निभाया वादा, शिवपुरी-अशोकनगर में किसानों की खुशियां डबल

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के वादे के अनुसार शिवपुरी, अशोकनगर और गुना में लगातार पहुंच रहा है खाद.

JYOTIRADITYA SCINDIA UREA PROMISE
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने निभाया वादा (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

शिवपुरी।केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किसानों की समस्या को देखते हुए अपने संसदीय क्षेत्र गुना-शिवपुरी-अशोकनगर के किसानों को आश्वस्त किया था कि खाद की कमी नहीं होने दी जाएगी. सिंधिया ने वादे के अनुसार DAP की कई खेप यहां भिजवाई हैं. अब अगली खेप 26 और 27 अक्टूबर आने वाली है. बता दें कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अक्टूबर की शुरुआत में भाजपा के सदस्यता अभियान में हिस्सा लेते समय अशोकनगर, गुना और‌ शिवपुरी के किसानों से वादा किया था कि जल्द ही वह DAP खाद उपलब्ध करवाएंगे.

गुना, अशोकनगर और शिवपुरी में कब-कब पहुंचेंगे रैक

सिंधिया ने अपने वादे को निभाते हुए DAP और NPK की पहली खेप अशोकनगर में 13 अक्टूबर को भिजवाई. इसके बाद अब तक कई खेप खाद की यहां पहुंचाई जा चुकी हैं. खाद की वितरण प्रक्रिया भी जारी है. अब बताया जाता है कि DAP खाद की कई और रैक गुना, शिवपुरी और अशोकनगर आने वाली हैं. शिवपुरी में DAP की 1200 मीट्रिक टन की अगली खेप 26 और 27 अक्टूबर के बीच आने वाली है. वहीं अशोकनगर में 780 और 1300 मीट्रिक टन की DAP खेप क्रमशः 25 और 27 अक्टूबर को आएगी.

शिवपुरी-अशोकनगर में किसानों की खुशियां डबल (ETV BHARAT)

ALSO READ :

वादे पर खरे उतरे ज्योतिरादित्य सिंधिया, मारामारी के बीच खाद की रैक पहुंचाई गुना

नरेंद्र सिंह तोमर के जिले में गहराया खाद का संकट, ठिठुरती ठंड में रात 4 बजे से लाइन में लगे किसान

दीपावली से पहले अधिक से अधिक रैक भेजने की तैयारी

गुना में भी DAP खाद की 1300 मीट्रिक टन की खेप 26 व 27 अक्टूबर के बीच पहुंचेगी. दीपावली पर्व से पहले ज्यादा से ज्यादा खाद की आपूर्ति करने के प्रयास किये जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री सिंधिया स्वयं प्रतिदिन खेपों के पहुंचने की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. सिंधिया के प्रयासों से लगातार खाद की आपूर्ति अशोकनगर, गुना और शिवपुरी जिले में हो रही है. किसानों का कहना है कि अब खाद समय पर मिलने लगी है. अब उनकी रबी की फसल की देखरेख करने में कोई समस्या नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details