मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शाही जोड़ा पहन जब सिंधिया ने म्यान से निकाली चमचमाती तलवार, राजसी लुक देख फैंस घायल

विजयादशमी पर सिंधिया परिवार ने शाही तरीके से पूजा अर्चना की. ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके बेटे महानआर्यमन ने गोरखी स्थित देवघर में शस्त्र पूजन किया.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

Jyotiraditya Scindia Royal Look
शाही लुक में ज्योतिरादित्य सिंधिया (ETV Bharat)

ग्वालियर:देश में विजयादशमी की धूम है. जगह जगह रावण दहन और शस्त्र पूजन के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं. ग्वालियर में भी दशहरे का पर्व उल्लास के साथ मनाया जा रहा है. विजयादशमी के मौके पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया राजसी अंदाज में दिखे. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके बेटे महाआर्यमन सिंधिया ने विजयादशमी पर्व पर ग्वालियर के महाराज बाड़ा में पूजा-अर्चना की, इस मौके पर उन्होंने पारंपरिक रियासतकालीन शान के मुताबिक शस्त्रों का पूजन भी किया.

शाही पोशाक में नजर आए सिंधिया और महाआर्यमन
दशहरे के मौके पर ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके बेटे महाआर्यमन सिंधिया शाही पोशाक और हाथ में तलवार लिये हुए नजर आए. हर कोई उन्हें निहारता रह गया. बता दें कि साल में एक बार ही सिंधिया घराने का शाही लुक देखने को मिलता है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, "यह सत्य की जीत का दिवस है, न्याय की जीत का दिवस है और हम सब आज इस दिवस पर प्रेरणा लें कि हमारे क्षेत्र, प्रदेश, देश के लिए विकास और प्रगति में हर नागरिक अपना योगदान दे पाएं ताकि आने वाले दिनों में हमारा देश विश्व पटल पर अग्रसर हो, दशहरे की बहुत शुभकामनाएं."

Also Read:

जब मोहन यादव ने उठाई अहिल्याबाई की तलवार, हथियारों की पूजा देखते रह गए लोग

ज्योतिरादित्य सिंधिया पत्नीव्रता पति, प्रियदर्शिनी ने मांगा कूमड़ापाक, भागते दौड़ते पैक कराया

पूर्वजों के दर्शन कर लिया आशीर्वाद
इसके बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर स्थित गोरखी मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना कर भगवान का आशीर्वाद प्राप्त किया और देशवासियों की खुशहाली के लिए प्रार्थना की. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में छतरी पर पूर्वजों के दर्शन कर उनका आशीर्वाद भी प्राप्त किया. बता दें कि हर साल सिंधिया परिवार विजयादशमी का पर्व धूमधाम से मनाता है.

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details