मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सावन के चौथे सोमवार पर सिंधिया ने उठाई कांवड़, बम भोले के नारे से गुंजायमान हुआ आसमान - Scindia Picked up Kanwar

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 12, 2024, 4:26 PM IST

Updated : Aug 12, 2024, 4:52 PM IST

सोमवार को गुना पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना में कांवड़ यात्रा में शामिल हुए. इसके बाद सिंधिया ने गुना में जनसंपर्क कार्यालय का उद्घाटन भी किया.

GUNA SCINDIA INAUGURATED OFFICE
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना में किया जनसंपर्क कार्यालय का उद्घाटन (ETV Bharat)

गुना: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तीन दिवसीय अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर हैं. इस दौरान सिंधिया अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं. रविवार को तिरंगा यात्रा में शामिल होने के बाद सोमवार को वे कांवड़ यात्रा में शामिल हुए. यात्रा में केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कांवड़ उठाया और बम भोले का जयगान किया. बता दें 11 अगस्त को शिवपुरी में जनसंपर्क कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद 12 अगस्त को गुना में जनसंपर्क कार्यालय का उद्घाटन किया.

सावन के चौथे सोमवार पर सिंधिया ने उठाई कांवड़ (ETV Bharat)

सावन के चौथे सोमवार पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना में कांवड़ यात्रा में शामिल हुए. यहां उन्होंने कांवड़ सेवा की. सिंधिया ने कांवड़ लेकर चल रही बच्ची से कांवड़ लिया और करीब आधे किलोमीटर तक चले. इस दौरान केंद्रीय मंत्री और कांवड़ियों ने बम भोले का जयगान करते हुए नारा लगाया.

सिंधिया ने गुना में किया जनसंपर्क कार्यालय का उद्घाटन (ETV Bharat)

गुना में किया जनसंपर्क कार्यालय का उद्घाटन

शिवपुरी-गुना लोकसभा क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 12 अगस्त को गुना में एक जनसंपर्क कार्यालय का उद्घाटन किया. कार्यालय में उनके दिवंगत पिता माधवराव सिंधिया की तस्वीर पर माल्यार्पण भी किया गया. गुना लोकसभा क्षेत्र में आम जनता की समस्याएं और उनकी परेशानियों से अवगत होने के लिए यह कार्यालय अहम भूमिका निभाएगा. खास तौर से ग्रामीण क्षेत्रों में जो किसान या ग्रामीण परेशान होते थे या जिनकी कोई शिकवा शिकायत होती थी या उनकी सुनवाई नहीं हो पाती थी. वह इस कार्यालय के माध्यम से सीधे ज्योतिरादित्य सिंधिया तक अपनी शिकायतें पहुंचा सकेंगे.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना में किया जनसंपर्क कार्यालय का उद्घाटन (ETV Bharat)

सिंधिया ने सुनी लोगों की समस्याएं

आम जनता से संवाद स्थापित करने के उद्देश्य से इस कार्यालय का उद्घाटन किया गया है. सांसद चुने जाने के बाद जब से सिंधिया को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह मिली है तब से वह लगातार क्षेत्र के लिए काम कर रहे हैं. सोमवार सुबह गुना में उन्होंने सर्किट हाउस पर जनता से मुलाकात की. जहां उन्होंने करीब 45 मिनट तक लोगों की समस्याओं को सुना और उनके निवारण हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए. इसके बाद उन्होंने टेकरी सरकार में भगवान हनुमान के दर्शन किए. इसके पश्चात उन्होंने शहर के अंबेडकर भवन के समीप स्थित जनसंपर्क कार्यालय का उद्घाटन किया.

ये भी पढ़ें:

केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार गुना के टेकरी धाम पहुंचे सिंधिया, बजरंगबली से मांगा यह वरदान

हिंडनबर्ग रिपोर्ट मामले को लेकर सिंधिया ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा-देश में अराजकता फैलाने का कर रही है काम

''हम जनसेवा की मिसाल कायम करेंगे''

जनसंपर्क कार्यालय के उद्घाटन के बाद उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि ''यह कार्यालय किसी नेता या केंद्रीय मंत्री के कार्यालय के रूप में नहीं चलेगा, बल्कि यह जन-जन के घर के रूप में स्थापित होगा. जहां हर आदमी अपनी समस्याओं के साथ आ सकेगा और हम उसको सेवा प्रदान करेंगे. भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता जन-जन का सिपाही है, जो हर वर्ग की सेवा करता है. हम इस कार्यालय को सेवा के मंदिर के रूप में स्थापित करेंगे और जन सेवा की मिसाल कायम करेंगे.''

Last Updated : Aug 12, 2024, 4:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details