हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

जुलाना के पहलवान पुष्पेंद्र मलिक ने फिर जीता भारत केसरी खिताब

उतर प्रदेश के हापुड में आयोजित भारत केसरी कुश्ती दंगल में जुलाना क्षेत्र के पहलवान पुष्पेंद्र मलिक ने भारत केसरी खिताब जीता है.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

WRESTLER PUSHPENDRA MALIK
WRESTLER PUSHPENDRA MALIK (Etv Bharat)

जींद: जुलाना क्षेत्र के पहलवान पुष्पेंद्र मलिक ने उतर प्रदेश के हापुड में आयोजित भारत केसरी कुश्ती दंगल में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान हासिल किया है. उन्हें इनाम के तौर पर एक लाख रुपये दिए गए हैं, साथ ही उन्हें एक ताम्र गदा भी दी गई है. प्रतियोगिता में पुष्पेंद्र ने तीन पहलवानों को चित किया था.

मंगलवार को पुष्पेंद्र के पिता रिसालदार कुलदीप मलिक ने बताया कि प्रतियोगिता में देश भर के पहलवानों ने भाग लिया था. पुष्पेंद्र की जीत से गांव में खुशी का माहौल बना हुआ है. उनके परिवार का सपना है कि उनका बेटा ओलंपिक में देश के लिए गोल्ड मेडल जीते. पुष्पेंद्र मलिक इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहा है. पुष्पेंद्र मलिक इससे पहले 9 बार नेशनल में मेडल जीत चुका है. इसके अलावा जुनियर एशियन और भारत केसरी का खिताब भी अपने नाम कर चुका है.

हिंद केसरी का खिताब भी हासिल कर चुके : उन्होंने बताया कि 7 अप्रैल को हिमाचल के बलद्वारा में आयोजित कुश्ती दंगल में पुष्पेंद्र मलिक ने महाराष्ट्र के पहलवान सिकंदर शेख को पांच मिनट में चित कर हिंद केसरी खिताब अपने नाम किया था. वहीं, हाल ही में जींद के शादीपुर गांव के दीपक लाठर ने भी सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर क्षेत्र का नाम रोशन किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details