राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

कई ट्रेनों के संचालन में बदलाव, जोधपुर-साबरमती ट्रेन दस दिन आबूरोड तक ही चलेगी - Changes in train operation

जयपुर मंडल में तकनीकी कार्य के चलते कई ट्रेनों के संचालन में बदलाव किया गया है. लीलण सुपरफास्ट, बाड़मेर जम्मूतवी और रानीखेत एक्सप्रेस 29 को जयपुर नहीं जाएगी, रींगस होकर संचालित होगी.

Changes in  Train Operation
जोधपुर-साबरमती ट्रेन दस दिन आबूरोड तक ही चलेगी (Photo ETV Bharat Jodhpur)

जोधपुर: पश्चिम रेलवे के कुछ स्टेशनों पर रेल दोहरीकरण कार्य के चलते जोधपुर-साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार से दस दिनों तक आबू रोड से साबरमती स्टेशनों के मध्य आंशिक रद्द रहेगी. जोधपुर मंडल के सीनियर डीसीएम विकास खेड़ा ने बताया कि पश्चिम रेलवे पर मेहसाणा-पालनपुर रेल खंड के भांडु मोतीदऊ-ऊंझा-कमली रेलवे स्टेशनों के बीच रेल दोहरीकरण का कार्य करवाया जा रहा. इसके तहत लिए जा रहे ट्रैफिक ब्लॉक के कारण जोधपुर-साबरमती-जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन प्रभावित होगा.

उन्होंने बताया कि इस कार्य के कारण ट्रेन नंबर 14821 व 14822,जोधपुर-साबरमती-जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन जोधपुर से शनिवार 28 सितंबर से 7 अक्टूबर तक तथा साबरमती से 29 सितंबर से 8 अक्टूबर तक दस दिन आबूरोड से साबरमती स्टेशनों के मध्य आंशिक रद्द रहेगी. ट्रेन का संचालन जोधपुर से आबूरोड स्टेशनों के मध्य ही होगा.

पढ़ें: 500 करोड़ की लागत से होगा जोधपुर रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास, PM मोदी ने किया शिलान्यास

जोधपुर-भोपाल ट्रेन 29- 30 को रहेगी रद्द:जयपुर मंडल के कुछ स्टेशनों पर तकनीकी कार्य कराए जाने के कारण जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन की रद्द की गई तिथियों में बदलाव किया है. उत्तर-पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि ट्रैफिक ब्लॉक के कारण ट्रेन नंबर 14813 जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस 29 सितंबर को जोधपुर से रद्द रहेगी. वहीं, 28 और 30 सितंबर को भोपाल से रद्द रहेगी.

लीलण सुपरफास्ट 29 को फुलेरा तक चलेगी:ट्रेन संख्या 12467 व 12468 जैसलमेर-जयपुर-जैसलमेर लीलण सुपरफास्ट 29 सितंबर को आवागमन में फुलेरा-जयपुर स्टेशनों के मध्य आंशिक रद्द रहेगी. ट्रेन नंबर 12467 जो 29 सितंबर को जैसलमेर से प्रस्थान करेगी, वह फुलेरा तक संचालित होगी. साथ ही ट्रेन नंबर 12468 जयपुर-जैसलमेर सुपरफास्ट जयपुर के स्थान पर फुलेरा से संचालित होगी.

रींगस होकर चलेगी गाड़ियां:29 सितंबर को 14661 बाड़मेर-जम्मूतवी जयपुर अलवर के रास्ते की जगह फुलेरा-रींगस-रेवाड़ी होकर संचालित होगी. मार्ग परिवर्तन के कारण यह ट्रेन रींगस, श्रीमाधोपुर, नीमकाथाना, नारनौल स्टेशन पर ठहराव करेगी. इसी तरह ट्रेन नंबर 15013 जैसलमेर- काठगोदाम रानीखेत एक्सप्रेस 29 सितंबर को फुलेरा-जयपुर-अलवर-रेवाड़ी के स्थान पर फुलेरा-रींगस-रेवाड़ी होकर संचालित होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details