झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चुनाव की घोषणा से ठीक पहले JMM केंद्रीय समिति की विस्तारित बैठक, जानें क्या है वजह

झारखंड विधानसभा चुनाव की घोषणा से ठीक पहले झामुमो ने केंद्रीय समिति की बैठक बुलाई है. यह बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

JMM Central Committee meeting
झामुमो केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय (ईटीवी भारत)

रांची: झारखंड में भारत निर्वाचन आयोग कभी भी चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है. चुनावी राजनीति की गहमागहमी के बीच राज्य की सबसे बड़ी और सत्ताधारी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा ने 14 अक्टूबर को पार्टी केंद्रीय समिति की विस्तारित बैठक बुलाई है. पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार बैठक रांची के सोहराय भवन सभागार में सुबह 11.30 बजे शुरू होगी, जिसमें झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी भाग लेंगे. यह भी संभव है कि खराब स्वास्थ्य के कारण पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन बैठक में न आएं और कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बैठक की अध्यक्षता करें.

झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय ने बताया कि कल की बैठक झामुमो केंद्रीय समिति की विस्तारित बैठक है, इसलिए केंद्रीय समिति के सदस्यों के साथ-साथ सभी जिलों के जिला अध्यक्ष और जिला सचिव भी इस बैठक में भाग लेंगे. झामुमो की केंद्रीय समिति में करीब 243 सदस्य हैं, इसके अलावा सभी जिलों के जिला अध्यक्ष और जिला सचिव को शामिल कर लें तो सोमवार की बैठक में करीब 300 पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे, जिसमें पार्टी के सभी विधायक और सांसद शामिल हैं.

झामुमो केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय (ईटीवी भारत)

विनोद पांडेय ने बताया कि 14 अक्टूबर की बैठक इस लिहाज से काफी महत्वपूर्ण होने वाली है, क्योंकि आने वाले दिनों में झारखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं. 2019 के विधानसभा चुनाव के स्कोर को हम कैसे आगे बढ़ा सकते हैं, इस पर विशेष चर्चा होगी. विनोद पांडेय ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा विधानसभा चुनाव पूरी मजबूती से लड़ेगा और इसके लिए संगठन को और धारदार कैसे बनाया जाए, विधानसभा चुनाव के लिए जिला स्तर पर क्या तैयारियां की जाएं, इसकी रणनीति भी कल की बैठक में बनेगी.

उन्होंने कहा कि यह बैठक पूरी तरह से सांगठनिक बैठक है, जिसमें पार्टी संगठन के ढांचे को दुरुस्त करने के साथ-साथ विधानसभा चुनाव को लेकर गहन चिंतन होगा और इस बैठक में लिए गए निर्णय पार्टी के सभी पदाधिकारियों को मान्य होंगे.

झामुमो केंद्रीय समिति की कल होने वाली बैठक के एजेंडे के बारे में पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक विधानसभा चुनाव पर केंद्रित रहेगी और पार्टी सभी केंद्रीय समिति सदस्यों से मौजूदा सरकार, उसकी कल्याणकारी योजनाओं और महागठबंधन के बारे में जनता के फीडबैक के बारे में फीडबैक लेगी. कल की बैठक इस मायने में काफी महत्वपूर्ण होने वाली है कि कल केंद्रीय समिति के सदस्यों और जिला सचिवों की मौजूदगी में यह संकेत दिया जाएगा कि पार्टी इस बार विधानसभा चुनाव में कितनी और किन सीटों पर चुनाव लड़ेगी और इसके लिए किस तरह से तैयारी करनी है.

यह भी पढ़ें:

भाजपा सत्ता में आ गयी तो यूपी-बिहार वालों को बना देगी सीएम- झामुमो

किंग मेकर कोल्हान का सियासत में वर्चस्व, इस चुनाव में बदली-बदली है यहां की हवा!

झारखंड में भाजपा की गोगो-दीदी का साइड इफेक्ट, मंईयां योजना की चमक पड़ी फीकी! झामुमो को JMM सम्मान पर भरोसा

ABOUT THE AUTHOR

...view details