झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लोबिन हेंब्रम के भाजपा में शामिल होने पर झामुमो और कांग्रेस नेता ने दी प्रतिक्रिया, जानिए किसने क्या कहा - Lobin Hembram

Setback for JMM.झामुमो नेता लोबिन हेंब्रम के बीजेपी में शामिल होने पर विभिन्न दलों के नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. किसी ने इसे लोबिन का आत्मघाती कदम बताया है तो किसी ने कुएं में जाने की संज्ञा दी है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 31, 2024, 7:57 PM IST

Updated : Aug 31, 2024, 8:26 PM IST

Lobin Hembram Joined BJP
लोबिन हेंब्रम, झामुमो नेता मनोज पांडेय, बीजेपी नेता अविनेश कुमार और कांग्रेस नेत रामेश्वर उरांव. (कोलाज इमेज-ईटीवी भारत)

रांची:कोल्हान टाइगर चंपाई सोरेन के बाद संथाल परगना की राजनीति में पैठ रखने वाले लोबिन हेंब्रम भी शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए हैं. पार्टी के प्रदेश कार्यालय में असम के मुख्यमंत्री और विधानसभा सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा की उपस्थिति में पूर्व विधायक लोबिन हेंब्रम ने भाजपा की सदस्यता ले ली. वहीं लोबिन के भाजपा में शामिल होने पर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने आत्मघाती कदम करार दिया है .वहीं कांग्रेस विधायक दल के नेता रामेश्वर उरांव ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. वहीं झामुमो के एक के बाद एक कई नेताओं के भाजपा में शामिल होने को शुभ संकेत बताते हुए कहा कि इसका असर आनेवाले विधानसभा चुनाव के परिणाम पर दिखेगा.

लोबिन हेंब्रम पर प्रतिक्रिया देते झामुमो, कांग्रेस और बीजेपी के नेता. (वीडियो-ईटीवी भारत)

लोबिन ने उठाया आत्मघाती कदम-झामुमो

लोबिन हेंब्रम के भाजपा में शामिल होने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए झामुमो नेता मनोज पांडेय ने कहा कि जब भी परिवार का कोई सदस्य पार्टी छोड़कर दूसरी जगह जाता है तो दुख तो होता ही है, लेकिन इसका कोई असर राज्य की राजनीति पर नहीं पड़ेगा. झामुमो नेता ने कहा कि भाजपा में जाने वाले नेताओं की अब अपनी कोई पहचान नहीं रह गयी है. वह वहीं बोलेंगे जो उनके मुंह में डालकर कहवाया जाएगा. झामुमो नेता ने चंपाई और लोबिन हेंब्रम के भाजपा में शामिल होने को उनका आत्मघाती कदम बताया है.

वो राजनीति के कुएं में जा रहेः रामेश्वर उरांव

एक के बाद एक झामुमो नेताओं के भाजपा में शामिल होने पर अपनी प्रतिक्रिया में राज्य के वित्त मंत्री और कांग्रेस विधायक दल के नेता रामेश्वर उरांव ने कहा कि इससे ज्यादा चिंतित होने की जरूरत नहीं है. जो लोग महागठबंधन को छोड़कर कहीं जा रहे हैं वे राजनीति के कुएं में ज रहे हैं और वह तालाब बनाने में लगे हैं.

भाजपा की नीति और सिद्धांत करती है आकर्षितः अविनेश

झारखंड भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अविनेश कुमार सिंह ने कहा कि भाजपा नीति और सिद्धांत पर चलने वाली पार्टी है. अगर हमारी नीति और सिद्धांत से प्रभावित होकर दूसरे दल के नेता पार्टी में शामिल होते हैं तो उनका पार्टी में स्वागत है. उन्होंने कहा कि जो मुद्दा चंपाई सोरेन या लोबिन हेंब्रम उठा रहे हैं वह झारखंड के मुद्दे हैं.

ये भी पढ़ें-

चंपाई सोरेन के एक और करीबी भाजपा में शामिल, बाबूलाल मरांडी ने दिलाई पार्टी की सदस्यता - Lobin Hembram

लोबिन हेंब्रम कल नहीं होंगे भाजपा में शामिल, मीडिया से भी बनाई दूरी - Lobin Hembram

भगवा रंग में रंगने के लिए दिल्ली में लोबिन, पुरानी जमीन बचाने हेमंत पहुंचे बोरियो! - Lobin Hembram

Last Updated : Aug 31, 2024, 8:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details