बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 3, 2024, 5:36 PM IST

Updated : Feb 6, 2024, 11:16 AM IST

ETV Bharat / state

'मांझी जी हमारे साथ हैं कोई दिक्कत नहीं, मोदी जी का सपना करेंगे पूरा'- विभाग का बंटवारा होने के बाद बोले, प्रेम कुमार

Nitish minister Portfolio : बिहार में 28 जनवरी को नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार का गठन हुआ था. नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उनके साथ 8 मंत्रियों ने भी शपथ ली थी. उसके बाद से लगातार मंत्रिमंडल के विस्तार और विभागों के बंटवारे को लेकर सवाल उठ रहे थे. मंत्रिमंडल का विस्तार अभी तक नहीं हुआ है, लेकिन विभागों का बंटवारा हो गया. पढ़ें, विस्तार से.

प्रेम कुमार
प्रेम कुमार

प्रेम कुमार, मंत्री, बिहार सरकार.

पटना: बिहार नवगठित मंत्रिमंडल के मंत्रियों के बीच विभाग का बंटवारा हो गया. पांच विभागों की जिम्मेवारी भाजपा कोटे के मंत्री डॉक्टर प्रेम कुमार को दी गई है. विभाग के बंटवारा होने के बाद डॉक्टर प्रेम कुमार ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले से ही बिहार के विकास को लेकर काम करते रहे हैं. इस बार हम लोगों को फिर से मौका मिला है. निश्चित तौर पर बिहार का विकास होगा.

मना लेंगे जीतन राम मांझी कोः प्रेम कुमार से जब सवाल किया गया कि अभी पूर्ण रूप से मंत्रिमंडल का विस्तार भी नहीं हुआ है और आपके सहयोगी पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी नाराज चल रहे हैं. एक और मंत्री पद की डिमांड कर रहे हैं. तो उन्होंने कहा कि अखबारों में भी हमने यह खबर देखी है. बहुत दिनों से हम लोग मांझी जी के साथ हैं, इससे पहले भी वह हमारे सहयोगी रह चुके हैं. तो ऐसी कोई बात नहीं है. हम लोग उनसे बात करेंगे. जहां तक बिहार के विकास की बात है तो इन सब मुद्दे को देखकर हमें लगता है कि वह हमारी बातों को मानेंगे.

"मांझी जी भी चाहते हैं कि बिहार आगे बढ़े. बिहार की जनता को सरकारी योजनाओं का फायदा मिले, इसीलिए ऐसी कोई बात नहीं है. हम लोग मांझी जी से बात करेंगे और सब कुछ ठीक हो जाएगा. कहीं से भी कोई दिक्कत बिहार के एनडीए गठबंधन में नहीं होने वाला है."- प्रेम कुमार, मंत्री, बिहार सरकार

बिहार के विकास के लिए काम करेंगेः प्रेम कुमार ने कहा कि जो विभाग हमें मिला है उसमें ठीक से काम करेंगे. आम जनों को फायदा हो ऐसी योजनाओं को सबसे पहले आगे बढ़ाना हमारी प्राथमिकता रहेगी. उन्होंने कहा कि इससे पहले भी हम मंत्री रह चुके हैं और कई विभागों की जवाबदेही मेरे ऊपर रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ हम लोगों ने पहले भी काम किया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी चाहते हैं कि बिहार का विकास हो. हम लोग उनके साथ मिलकर बिहार को आगे बढ़ाने का काम करेंगे.

इसे भी पढ़ेंः नीतीश मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा, BJP को 23, JDU को 19, जानें मांझी की पार्टी को क्या मिला?

इसे भी पढ़ेंः 'नहीं मिला एक और मंत्री पद तो अन्याय होगा' मंत्रिमंडल विस्तार से पहले जीतन राम मांझी का बड़ा दांव

इसे भी पढ़ेंः शपथ ग्रहण तो हो गया, कैबिनेट का कैसे होगा विस्तार! चुनाव सामने, क्या सभी वर्गों को खुश कर पाएंगे नीतीश?

Last Updated : Feb 6, 2024, 11:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details