हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

जींद पुलिस यौन शोषण मामला: सीएम सैनी बोले- जांच चल रही है, महिला आयोग ने डीजीपी को लिखा पत्र

जींद में महिला पुलिसकर्मियों से यौन शोषण मामले में सीएम सैनी ने जल्द जांच के बाद बड़ा खुलासा होने की बात कही है.

CM NAYAB SINGH SAINI
सीएम नायाब सिंह सैनी (ETV Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

जींद/कुरुक्षेत्र: जींद में महिला पुलिसकर्मियों से यौन शोषण मामले की जांच में लगातार तेजी देखने को मिल रही है. मामले में सीएम का बयान सामने आया है. सीएम नायाब सिंह सैनी ने कहा है कि जांच दल मामले में इन्वेस्टिगेशन कर रही है. जांच चल रही है. जल्द जांच टीम रिपोर्ट सौंपेगी.

जींद यौन शोषण मामले में बोले सीएम:दरअसल, सीएम सैनी सोमवार को लाडवा विधानसभा दौरे पर हैं. इस दौरान सीएम ने महिला पुलिसकर्मियों से यौन शोषण मामले में कहा कि हमने अधिकारियों को जांच के आदेश दिए हुए हैं. मामले में जांच चल रही है. जल्द ही उसकी रिपोर्ट सामने आएगी.रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा होगा.

19 महिला पुलिसकर्मियों के बयान दर्ज: इस मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए आला अधिकारियों ने फतेहाबाद पुलिस अधिक्षक आस्था मोदी को जांच समिति का मुखिया नियुक्त किया. आस्था मोदी के नेतृत्व में जांच में तेजी लाई गई. जांच के दौरान जिन सात महिला पुलिसकर्मियों के वायरल लेटर में हस्ताक्षर हैं, उनके साथ कुल 19 महिला पुलिसकर्मियों के बयान दर्ज किए गए हैं. सभी से वायरल चिट्ठी को लेकर पूछताछ की गई.

जल्द सौंपी जाएगी रिपोर्ट:इस बारे में जांच अधिकारी आईपीएस आस्था मोदी ने कहा कि अभी तक 19 महिला पुलिस कर्मियों के बयान दर्ज किए गए हैं, लेकिन कोई भी साक्ष्य सामने नहीं आया है. जल्द ही जांच रिपोर्ट पूरी करके मुख्यालय को सौंप दी जाएगी.

जींद यौन शोषण मामले में सीएम सैनी का बयान (ETV Bharat)

मामले में फैक्ट फाइंडिंग जांच शुरू:मामले में हिसार रेंज के अतिरिक्त डीजीपी एम रवि किरण ने कहा, " फैक्ट फाइंडिंग जांच शुरू कर दी गई है. जांच की जा रही है." वहीं, एडीजीपी ने बताया कि जिस अधिकारी के खिलाफ पत्र में आरोप लगाए गए थे, उन्होंने खुद मामले की गहन जांच का अनुरोध किया है.

रेणु भाटिया ने डीजीपी को लिखा पत्र:इस मामले में हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष रेणु भाटिया ने कहा कि उन्होंने पूरे मामले की जांच के लिए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को पत्र लिखा है. आरोपों का सामना कर रहे अधिकारी को भी आयोग तलब करेगा. आयोग महिला पुलिसकर्मियों से आग्रह करता है कि वे आगे आकर अपना पक्ष रखें.

विनेश फोगाट ने राज्य सरकार पर साधा निशाना: इस पूरे मामले में जुलाना से कांग्रेस विधायक विनेश फोगाट ने राज्य सरकार और बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने अपने X अकाउंट के जरिए सरकार को घेरा. उन्होंने लिखा "जैसे पहलवान बेटियों के रक्षक ही उनके भक्षक हो गये थे. वहीं इस बार हरियाणा की बेटियों के साथ हरियाणा पुलिस में हो रहा है. मुझे कम ही उम्मीद है कि हरियाणा या केंद्र सरकार इन हरियाणा पुलिस की महिलाओं के साथ न्याय करेंगी. इनकी आवाज को या तो दबा चुके होंगे अब तक या दबाया जा रहा होगा रोज. सारा पुलिस, राजनीतिक, दलाल तंत्र आपके परिवार और आपको तोड़ देता है और मजबूर करता है अन्याय के साथ समझौता करने को. लेकिन जिस तरह समाज के हर वर्ग ने हमारा साथ दिया था, हम और सारा समाज भी इनके साथ हैं. दोषियों को सजा मिलनी चाहिए."

मोहन लाल बडौली का बयान: मामले में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने कहा कि यौन शोषण के ऐसे आरोप अक्सर जांच के बाद झूठे पाए जाते हैं. हालांकि पूरे मामले में जांच की जा रही है.

जानिए क्या है पूरा मामला:हरियाणा महिला पुलिसकर्मियों का एक लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. इस लेटर के मुताबिक 7 महिला पुलिसकर्मियों ने सीएम सैनी, एडीजीपी सहित अन्य अफसरों को पत्र लिखा है. पत्र में महिला पुलिसकर्मियों ने एक सीनियर पुलिस अधिकारी पर यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया है.वायरल लेटर में 7 महिला पुलिसकर्मियों के हस्ताक्षर भी हैं. इन महिलापुलिसकर्मियों से भी जांच अधिकारी ने पूछताछ की है. दावा किया जा रहा है कि ये वायरल लेटर सीएम सैनी सहित पुलिस के आला अधिकारियों को मेल किया गया है.

ये भी पढ़ें:जींद यौन शोषण मामला: 19 महिला पुलिसकर्मियों के बयान दर्ज, अब खुलेगा राज!

ये भी पढ़ें:हरियाणा महिला पुलिसकर्मियों से यौन शोषण का मामला: कांग्रेस विधायक विनेश फोगाट बोली- सरकार से मुझे न्याय की उम्मीद कम

ABOUT THE AUTHOR

...view details