झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: योगेंद्र प्रसाद और बिरंची नारायण ने किया नामांकन, दोनों ओर से जीत के दावे

गोमिया विधासभा सीट के लिए झामुमो प्रत्याशी योगेंद्र प्रसाद महतो और बोकारो विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी बिरंची नारायण ने नॉमिनेशन किया है.

Jharkhand Election 2024
बीजेपी प्रत्याशी बिरंची नारायण और झामुमो प्रत्याशी योगेंद्र प्रसाद महतो. (कोलाज इमेज-ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

बोकारोःजिले के गोमिया विधानसभा सीट से इंडिया ब्लॉक के जेएमएम प्रत्याशी योगेंद्र प्रसाद महतो और बोकारो विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी बिरंची नारायण ने शुक्रवार को नामांकन किया है. योगेंद्र प्रसाद महतो ने तेनुघाट अनुमंडल कार्यालय में नामांकन दाखिल किया. वहीं बिरंची नारायण ने चास अनुमंडल कार्यालय में नॉमिनेशन किया है. इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी भी उपस्थित थे.

राज्य में बनेगी महागठबंधन सरकारः योगेंद्र

नामांकन करने के बाद गोमिया विधानसभा सीट से झामुमो प्रत्याशी योगेंद्र प्रसाद महतो ने दावा करते हुए कहा कि कही कोई किंतु परंतु नहीं है, इस बार स्पष्ट बहुमत से हमारी सरकार आ रही है. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने विगत पांच वर्षों में जितने काम किए हैं, पूर्व की बीजेपी सरकार 17 वर्षों में नहीं कर सकी थी. उन्होंने कहा कि एनडीए वाले भ्रष्टाचार की बात करते हैं, लेकिन जो भ्रष्टाचारी हैं वो एनडीए गठबंधन में जाकर पवित्र हो जाते हैं.

बयान देते झामुमो प्रत्याशी योगेंद्र प्रसाद महतो. (वीडियो-ईटीवी भारत)

आजसू प्रत्याशी पर साधा निशाना

इस दौरान योगेंद्र महतो ने आजसू पार्टी के प्रत्याशी लंबोदर महतो पर निशाना साधा. योगेंद्र ने लंबोदर महतो पर निजी फायदे के लिए विधायक मद की राशि का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया है. योगेंद्र महतो ने कहा कि पिछले पांच सालों में लंबोदर महतो ने जनता को ठगने का काम किया है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि गोमिया विधानसभा की जनता ने बदलाव करने का फैसला कर लिया है.

समर्थकों के साथ गोमिया विधानसभा के झामुमो प्रत्याशी योगेंद्र प्रसाद महतो. (फोटो-ईटीवी भारत)

मैंने निभाया है अपना वादाः बिरंची

वहीं बोकारो विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी बिरंची नारायण ने नामांकन करने के बाद मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने जो वादे किए थे, उन वादों पर मैं खरा उतरा हूं. जो काम अधूरे रह गए हैं उसे भी पूरा करने का काम करूंगा. उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में बोकारो विधानसभा नंबर वन विधानसभा बनेगा और रांची की तरह ही सुविधाएं बोकारो में भी लोगों को मिलेगी.

बयान देते बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी. (वीडियो-ईटीवी भारत)

कांग्रेस अपनी जमानत बचाने में लगी हैः बिरंची

वहीं कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा में हो रहे विलंब पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को समझ नहीं आ रहा है कि अपनी जमानत कैसे बचाएं. उन्होंने अपनी जीत की हैट्रिक लगाने का दावा करते हुए कहा कि अगर राहुल गांधी भी बोकारो से चुनाव लड़ेंगे तो, उनकी भी जमानत यहां जब्त होगी.

नॉमिनेशन के बाद विक्ट्री साइन दिखाते बीजेपी प्रत्याशी बिरंची नारायण, बाबूलाल मरांडी और अमर बाउरी. (फोटो-ईटीवी भारत)

बाबूलाल ने इरफान के बयान पर दी प्रतिक्रिया

वहीं इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने जामताड़ा के वर्तमान विधायक इरफान अंसारी के द्वारा बीजेपी प्रत्याशी सीता सोरेन के खिलाफ दिए बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी. बाबूलाल ने कहा कि यह हार से पहले की बौखलाहट है, क्योंकि दावा करते हुए कहा कि इस बार इरफान अंसारी बुरी तरह चुनाव हार रहे हैं और सीता सोरेन जीत रही हैं. उन्होंने कहा कि सीता सोरेन दिवंगत दुर्गा सोरेन की पत्नी हैं और कुछ भी बयान देने से पहले इरफान अंसारी को सोचना- समझना चाहिए.

ये भी पढ़ें-

Jharkhand Election 2024: अमर कुमार बाउरी ने किया नामांकन, हेमंत सरकार पर साधा निशाना

Jharkhand Election 2024: चुनावी मैदान में उतरे सुदेश महतो, समर्थकों की भीड़ देखकर दिखाया विक्ट्री साइन

Jharkhand Assembly Elections 2024: सरायकेला सीट से बीजेपी प्रत्याशी चंपाई सोरेन ने किया नामांकन

ABOUT THE AUTHOR

...view details