झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

राजद संसदीय बोर्ड की बैठक: 22 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला!

रांची में झारखंड राष्ट्रीय जनता दल की संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. जिसमें ये निर्णय लिया गया कि पार्टी 22 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 6 hours ago

Jharkhand Rashtriya Janata Dal Parliamentary Board meeting in Ranchi
रांची में राजद नेताओं की बैठक (Etv Bharat)

रांची: झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल की संसदीय बोर्ड की बैठक में राज्य की 22 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का लिया गया. गुरुवार की इस बैठक में सर्वसम्मति से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को सभी उम्मीदवारों और सीटों के चयन के लिए अधिकृत कर दिया गया.

झारखंड प्रदेश राजद कार्यालय रांची में झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल संसदीय बोर्ड की बैठक संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री सुरेश पासवान की अध्यक्षता में बुलाई गयी थी. इस बैठक की कोई पूर्व सूचना पार्टी द्वारा सार्वजनिक नहीं की गयी थी. बैठक खत्म होने के बाद पार्टी की ओर से रिलीज जारी करते हुए इस बैठक में लिए गये फैसले की जानकारी मीडिया के साथ साझा की गयी.

झारखंड राजद 22 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर तैयार

राजद संसदीय बोर्ड की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि झारखंड में हो रहे विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल 22 सीटों पर चुनाव लड़ने के अपने पूर्व के फैसले पर अडिग है. बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि जिन-जिन विधानसभा सीटों पर राजद को चुनाव लड़ना है उन सभी सीटों का चयन और प्रत्याशियों का चयन राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव करेंगे. इस बैठक में सर्वसम्मति से राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया गया.

इस बैठक में संसदीय बोर्ड के सदस्य और झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता, संसदीय बोर्ड के सदस्य डॉ. मनोज कुमार, अनीता यादव, रंजन यादव, विक्रम यादव, राजकुमार यादव शामिल हुए. इनके अलावा महिला राजद की प्रदेश अध्यक्ष रानी कुमारी के साथ साथ संसदीय बोर्ड के अन्य सदस्य सहित पार्टी के कई नेता इस बैठक में उपस्थित रहे.

2019 के चुनाव में राजद को मिली थी 07 सीटें

झारखंड राजद संसदीय बोर्ड ने इस बार 22 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव संसदीय बोर्ड से पारित हो गया है. 2019 विधानसभा चुनाव में राजद को गठबंधन में सिर्फ 07 सीटें मिली थीं. उस समय गठबंधन में तीन दल राजद, कांग्रेस और झामुमो शामिल था. तब झामुमो को 43, कांग्रेस को 31 और राजद को 07 सीटें मिली थीं. जिसमें से क्रमश झामुमो 30, कांग्रेस 16 और राजद 01 सीट पर जीत हासिल हुई थी. इस बार राजद की मांग 22 सीटों पर चुनाव लड़ना की है.

इसे भी पढे़ं- झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: इंडिया गठबंधन का सीट शेयरिंग फार्मूला तय, इन नेताओं का टिक्ट फिक्स

इसे भी पढ़ें- इंडिया ब्लॉक को राजद की चेतावनी, सत्ता के पावर से नहीं चलेगा गठबंधन, एक इशारे पर हो जाएगा पूरा वोट ट्रांसफर - RJD conference in Palamu

इसे भी पढे़ं- झारखंड राजद के प्रमंडलवार प्रभारी और सह प्रभारियों की सूची स्थगित! जानें वजह - Jharkhand RJD

ABOUT THE AUTHOR

...view details