झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड बीजेपी जल्द जारी कर सकती है प्रत्याशियों की लिस्ट, इन नेताओं को टिकट मिलने की उम्मीद

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी जल्द ही प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है. इसमें कई विधायकों के नाम कटने का अनुमान है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 9 hours ago

JHARKHAND ASSEMBLY ELECTIONS 2024
भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (ANI)

रांची:झारखंड विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही भाजपा एक्टिव हो गई है. मंगलवार देर रात तक दिल्ली में भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक हुई है. प्रत्याशियों के नाम पर मुहर भी लग चुकी है. एनडीए गठबंधन के तहत भाजपा, आजसू और जदयू के बीच सीटों का तालमेल फाइनल हो गया है. लिहाजा, जल्द ही उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने की पूरी संभावना है. वैसे झारखंड बीजेपी के विधानसभा चुनाव सह प्रभारी हिमंता बिस्वा सरमा ने भी स्पष्ट कर दिया था कि चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के 48 घंटे के भीतर लिस्ट जारी हो जाएगी. आजसू को 10, जदयू को दो और लोजपा (रामविलास) को एक सीट दिए जाने की संभावना है.

13 नवंबर को पहले फेज में 43 सीटों पर चुनाव होना है. प्रत्याशियों के लिहाज से चुनाव की तैयारी करने के लिए बहुत कम समय बचा है. अब सवाल है कि कौन-कौन से सीटिंग विधायक का टिकट कट सकता है और कौन-कौन से नए चेहरे सामने आ सकते हैं. इस मामले में रांची और कांके सीट पर भाजपा नए नाम सामने ला सकती है.

रांची से नवीन जायसवाल और कांके से कमलेश राम भाजपा के प्रत्याशी हो सकते हैं. हटिया सीट पर कोई नया चेहरा सामने आ सकता है. इसके अलावा चंदनकियारी से नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी, राजधनवार से बाबूलाल मरांडी, सरायकेला से चंपाई सोरेन, जगन्नाथपुर से गीता कोड़ा, बोकारो से बिरंची नारायण, निरसा से अपर्णा सेनगुप्ता, गिरिडीह से निर्भय शाहाबादी, खिजरी से रामकुमार पाहन, झरिया से रागिनी सिंह, बरकट्ठा से अमित यादव का चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है.

इस बात की पूरी संभावना है कि पोटका से पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा की पत्नी मीरा मुंडा मैदान में उतरें. पूर्व सांसद रहे सुनील सोरेन को दुमका, सुदर्शन भगत को गुमला, रविंद्र पांडे को बेरमो का प्रत्याशी बनाया जा सकता है. अरुण उरांव को सिसई, मनोज यादव को बरही, नागेंद्र महतो को बगोदर, गंगा नारायण सिंह को मधुपुर के मैदान में उतर जा सकता है.

ये भी पढ़ें:
झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 में किसका पलड़ा भारी, इंडिया ब्लॉक और एनडीए में जंग!

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 पिछले चुनाव से कितना अलग, किनकी साख लगी दांव पर

ABOUT THE AUTHOR

...view details