बिहार

bihar

ETV Bharat / state

झारखंड चुनाव के ऐलान से पहले बिहार दौरे पर खीरू महतो, मंगलवार को CM नीतीश से मिलेंगे

झारखंड चुनाव को लेकर जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो बिहार दौरे पर हैं. मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार से उनकी मुलाकात होगी.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Jharkhand Election 2024
बिहार दौरे पर खीरू महतो (ETV Bharat)

पटना:झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ने लगी है. जेडीयू ने भी वहां चुनाव लड़ने का ऐलान किया है और बीजेपी से तालमेल की बातचीत चल रही है. हालांकि अभी तक सीटों को लेकर अंतिम फैसला नहीं हुआ है, जबकि चुनाव आयोग की तरफ से कभी भी चुनाव की घोषणा हो सकती है. ऐसे में आज प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो बिहार दौरे पर आए हैं. पटना में उन्होंने प्रदेश प्रभारी और बिहार सरकार के ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी से मुलाकात की.

अशोक चौधरी से मिले खीरू महतो:जेडीयू महासचिव अशोक चौधरी ने सोशल मीडिया के माध्यम से भी जानकारी दी है कि उनके आवास पर जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद खीरू महतो और झारखंड सरकार की पूर्व मंत्री सुधा चौधरी से मुलाकात हुई. आगामी विधानसभा चुनाव, संगठन के विस्तार सहित जनहित और राज्यहित के महत्वपूर्ण मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई. इस दौरान एमएलसी एवं झारखंड जेडीयू के सह प्रभारी विजय सिंह भी साथ में मौजूद रहे.

मंगलवार को मुख्यमंत्री से करेंगे मुलाकात: वहीं, खीरू महतो ने फोन से हुई बातचीत में कहा कि आज आरा में कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं. मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात हो सकती है. अभी सीटों को लेकर बीजेपी से बातचीत चल रही है. हम लोगों को पूरी उम्मीद है कि भाजपा के साथ इस बार तालमेल हो जाएगा. बीजेपी से बातचीत को लेकर स्थिति क्या है इसके बारे में अभी मेरे पास कोई जानकारी नहीं है लेकिन आरा से पटना पहुंचने के बाद राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा से बातचीत करेंगे.

"आज आरा जा रहा हूं, कल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात होगी. झारखंड जदयू की तरफ से एक दर्जन सीटों की सूची पहले ही मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को सौंपी जा चुकी है. हमारी कोशिश है कि आधा दर्जन सीटों पर झारखंड में चुनाव लड़ा जाए."- खीरू महतो, अध्यक्ष, झारखंड जेडीयू

झारखंड में ताकत बढ़ा रहा है जेडीयू: जनता दल यूनाइटेड पिछले दिनों झारखंड के दिग्गज नेता सरयू राय शामिल हुए थे. साथ ही शिबू सोरेन को हराने वाले राजा पीटर भी जेडीयू में शामिल हो चुके हैं. जेडीयू झारखंड में अपनी स्थिति लगातार मजबूत कर रहा है. पार्टी वहां भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन की भी कोशिश में है, उम्मीद की जा रही है कि दोनों दलों में बात बन सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details