बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'झारखंड महाराष्ट्र और बिहार के चुनाव पर पड़ेगा असर' हरियाणा में बीजेपी की जीत पर JDU की प्रतिक्रिया

हरियाणा में बीजेपी तीसरी बार सरकार बनाएगी. वहीं सत्ता पक्ष का दावा है कि इसका असर झारखंड और बिहार के चुनाव में दिखेगा.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

HARYANA ELECTION
हरियाणा में बीजेपी की जीत से JDU में उत्साह (ETV Bharat)

पटना:हरियाणाऔर जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आ गया है. जम्मू कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस को बहुमत मिला है तो वहीं हरियाणा में बीजेपी ने तीसरी बार बहुमत हासिल की है. हरियाणा में बीजेपी के हैट्रिक लगाने से बीजेपी के नेता उत्साहित तो है ही वहीं एनडीए के नेता भी खासे उत्साह में है.बिहार में जदयू बीजेपी के साथ सरकार चला रही है.

हरियाणा में बीजेपी की जीत से JDU में उत्साह: हरियाणा में बीजेपी को मिली जीत पर जदयू प्रवक्ता अरविंद निषाद का कहना है कि जिस प्रकार से एग्जिट पोल में कांग्रेस नेताओं की तरफ से यह माहौल बनाने की कोशिश हो रही थी कि कांग्रेस दो तिहाई बहुमत से जीत रही है, अब रिजल्ट में बीजेपी की बहुमत की सरकार बन रही है. यह एनडीए घटक दलों के लिए भी शुभ संकेत है.

बीजेपी की जीत पर JDU की प्रतिक्रिया (ETV Bharat)

"इसका असर इस साल होने वाले झारखंड और महाराष्ट्र के चुनाव और अगले साल बिहार में होने वाले चुनाव पर भी पड़ेगा. हरियाणा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के लिए बहुत काम किया है और इसलिए वहां की जनता ने बीजेपी को चुना है."- अरविंद निषाद, प्रवक्ता, जेडीयू

'हरियाणा परिणाम का झारखंड चुनाव पर कोई असर नहीं': वहीं बिहार की मुख्य विपक्षी दल राजद के प्रवक्ता शक्ति यादव का कहना है हरियाणा विधानसभा चुनाव के रिजल्ट का कोई असर आगामी विधानसभा चुनाव पर नहीं पड़ेगा. वहीं जीत से उत्साहित बीजेपी और एनडीए के घटक दल में जश्न का महौल बना हुआ है. हालांकि जम्म कश्मीर में इंडिया अलाइंस की जीत हुई है.

ये भी पढ़ें

'हम 60 सीट जीतने की बात कर रहे थे', शैलजा ने बिना नाम लिए ही हुड्डा पर उठाए सवाल

'हम जीते तो ईवीएम खराब.. वो जीते तो सब ठीक', हरियाणा और जम्मू-कश्मीर रिजल्ट पर बोले मांझी

ABOUT THE AUTHOR

...view details