बिहार

bihar

बिहार में रेल ट्रैक पर फंसी JCB, सामने से आ रही थी ट्रेन..जानिए आगे क्या हुआ? - JCB Stuck On Railway Track

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 1, 2024, 9:04 AM IST

Train Accident Averted In Jehanabad: क्या होगा जब गाड़ी रेलवे ट्रैक पर फंस जाए और फिर सामने से ट्रेन आ जाए? ऐसा ही नजारा बिहार के जहानाबाद में देखने को मिला. एक जेसीबी रेलवे ट्रैक पर फंस गयी इसी दौरान एक तेज रफ्तार ट्रेन आ गयी. ट्रेन देखते ही लोगों के होश उड़ गए. आनन-फानन में लोगों ने गमछा दिखाना शुरू दिया, जानिए फिर क्या हुआ?

जहानाबाद में ट्रैक पर फंसी जेसीबी
जहानाबाद में ट्रैक पर फंसी जेसीबी (ETV Bharat)

जहानाबाद में ट्रैक पर फंसी जेसीबी (ETV Bharat)

पटनाः बिहार के जहानाबाद में उस वक्त हड़कंप मच गयी जब एकजेसीबी रेलवे ट्रैक पर फंस गयी और इतने में तेज रफ्तार ट्रेन आ गयी. घटना पटना-गया रेल खंड के जहानाबाद रेल थाना क्षेत्र के मखदुमपुर से दक्षिण बराबर हॉल्ट के समीप की है. आनन-फानन में लोगों ने ट्रेन रुकवाया नहीं तो बड़ा ट्रेन हादसा हो सकता था.

जहानाबाद में ट्रैक पर फंसी जेसीबीः घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बराबर हॉल्ट के समीप रेलवे क्रॉसिंग पर जेसीबी खराब हो गयी. काफी कोशिशों के बावजूद जेसीबी को ट्रैक से नहीं निकाला गया. इतने में तेज रफ्तार मेमो पैसेंजर ट्रेन आ गयी. इसे देखकर स्थानीय लोगों ने अपने लाल गमछा को काफी दूर जाकर हवा में लहराया और ड्राइवर को सचेत किया. लाल गमछा लोगों के द्वारा लहराते देख मेमू ट्रेन के चालक ने गाड़ी को रोक दी.

काफी देर तक रुकी रही ट्रेनः मेमू पैसेंजर ट्रेन मखदुमपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही. रेलवे ट्रैक में फंसी जेसीबी को आसपास के लोगों के द्वारा निकालने का प्रयास किया गया लेकिन कामयाब नहीं हो सके. अंत में एक और जेसीबी को बुलाया गया. इसके बाद दूसरे जेसीबी और लोगों की मदद से खराब जेसीबी को ट्रैक से निकाला गया. इस दौरान काफी देर तक ट्रेन रूकी रही.

लोको पायलक की सूझबूझ से रुकी ट्रेनः स्थानीय लोगों का कहना है कि बानाबर हॉल्ट के पास रेलवे क्रॉसिंग से जेसीबी रेल पटरी क्रॉस कर रही थी. इस दौरान जेसीबी रेल पटरी में फंस गई. बताया कि लोको पायलट ने सूझबूझ के साथ ट्रेन को रोका नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था. इस दौरान ट्रेन में सवार यात्रियों में गुस्सा भी देखने को मिला. कहा कि रेले प्रशासन की लापरवाही के कारण इस तरह की घटना हो रही है.

ट्रैक को ठीक करने की मांगः लोगों ने बताया कि रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रैक को अच्छे से लेवल नहीं किया गया है. यही कारण है कि यहां आए दिन गाड़ी फंसती रहती है. इससे किसी दिन बड़ी घटना हो सकती है. रेलवे को इस ओर ध्यान देना चाहिए. लोगों ने रेलवे प्रशासन से ट्रैक को ठीक करने की मांग की है. कहा कि आज अगर ट्रेन नहीं रूकती तो जेसीबी में टक्कर हो जाती.

यह भी पढ़ेंः

जब रेलवे ट्रैक पर फंस गई स्कूल बस, तभी आ गई ट्रेन, देखिए फिर क्या हुआ

Watch Video: नवादा में रेलवे ट्रैक पर फंसा ट्रैक्टर, अचानक आयी ट्रेन तो चालक फरार, देखिए फिर क्या हुआ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details