झारखंड

jharkhand

पुलिस-अर्द्धसैनिक बलों का रक्षा बंधन, ओजस्विनी बहनों और एकल विद्यालय की महिलाओं ने बांधी राखी - Raksha bandhan 2024

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 18, 2024, 6:03 PM IST

Updated : Aug 18, 2024, 7:43 PM IST

Raksha Bandhan. गिरिडीह के पुलिस जवानों और एसएसबी जवानों की कलाई पर राखी बांधी गई है. रविवार को कई महिला व बच्चियां पदाधिकारी और जवानों के पास पहुंची और राखी बांधी. इस दौरान जवान काफी खुश दिखे.

jawan-get-rakhi-tied-to-ojaswini-sisters-on-raksha-bandhan-in-giridih
जवानों के साथ महिला और बहनों की तस्वीर (ETV BHARAT)

गिरिडीह: सुरक्षा में तैनात जवानों की कलाई इस रक्षा बंधन में सुनी नहीं रहे. इसे लेकर अंतराष्ट्रीय हिन्दू परिषद और राष्ट्रीय बजरंग दल की विंग ओजस्विनी के द्वारा पपरवाटांड स्थित 35वीं वाहिनी एसएसबी (सशस्त्र सीमा बल) के कैंप में रक्षा बंधन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यहां ओजस्विनी की बहनों द्वारा एसएसबी के उप कमान्डेंट पी एल शर्मा, उप कमान्डेंट विकास कुमार पाण्डेय, उप कमान्डेंट संजय प्रसाद के अलावा मौजूद पदाधिकारी और जवानों की कलाई पर राखी बांधी.

संवाददाता अमरनाथ सिन्हा की रिपोर्ट (ETV BHARAT)

इस दौरान जवानों के साथ राखी बांधने वाली बहनों के चेहरे पर मुस्कान देखी गई. ओजस्विनी की पदाधिकारी मुस्कान साव, आर्या सिन्हा ने बताया कि हमारी-आपकी रक्षा के लिए पुलिस, अर्द्धसैनिक, सैनिक दिन रात ड्यूटी करते हैं. रक्षा बंधन के दिन इन भाइयों की कलाई सुनी नहीं रहे इसलिए इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. वहीं, उप कमान्डेंट पी एल शर्मा ने भी इस कार्यक्रम की तारीफ की. उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर हमारी बहन देश के सभी कोने में है और इनके इस व्यवहार से हमारा आत्मबल मजबूत होता है. इस दौरान रुपश्री सिंह, काजल सिन्हा, कृतिका साव, तारा चन्द्रवंशी, नैना कुमारी, मनु सिंह, तनु प्रिया, खुशी सिन्हा समेत कई लोग मौजूद रहे.

थानेदार को भी बांधी राखी

दूसरी तरफ रविवार को ही एकल विद्यालय की बहनें मुफस्सिल थाना पहुंची. यहां पर मुफ्फसिल थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो समेत कई पदाधिकारी की कलाई पर राखी बांधी. इस दौरान मुफ्फसिल थाना प्रभारी ने कहा कि इस तरह का पल काफी भावुक होता है. उन्होंने कहा कि राखी बांधने के साथ बहनों का प्रेम भी मिला है.

ये भी पढ़ें:PJMCH में इलाज कराने आई महिला के दो मासूम बच्चों को उठा ले गया शख्स, सीसीटीवी फुटेज में दिखा अपहरणकर्ता का चेहरा

ये भी पढ़ें:पिंक ऑटो नेटवर्क को लेकर डीजीपी हुए एक्टिव, पूरे शहर में विस्तार के आदेश जारी

Last Updated : Aug 18, 2024, 7:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details