मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जबलपुर की रजिस्टर्ड मैरिज से परेशान हैं तेलंगाना के विधायक टी राजा, बोले- फ्रिज में मिलेगा शव

जबलपुर में 12 नवंबर को होने वाले रजिस्टर्ड मैरिज को लेकर तेलंगाना तक बवाल मचा हुआ है. विधायक टी राजा शादी को रुकवाना चाहते हैं.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 7 hours ago

Updated : 7 hours ago

MP MUSLIM BOY HINDU GIRL MARRIAGE
टी राजा ने जबलपुर के इस विवाह को रुकवाने की अपील की (x/ T Raja singh)

जबलपुर: एक हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़के की शादी जबलपुर में मुद्दा बन गई है. क्योंकि इस शादी के खिलाफ तेलंगाना के विधायक नेता टी राजा ने एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो के जरिए उन्होंने इस शादी को रोकने की मांग की है. हालांकि, इस प्रेमी जोड़े ने कानून के नियम के तहत शादी को रजिस्टर करवाने की अनुमति ली है, लेकिन लड़की के माता-पिता ने लड़की की गुमशुदगी की शिकायत इंदौर के मानपुर थाने में की है. ऐसी स्थिति में यह मुद्दा चर्चा का विषय बना हुआ है.

रजिस्टर्ड मैरिज के लिए किया आवेदन

इंदौर की रहने वाली लड़की जिसकी उम्र 27 वर्ष बताई जा रही है. उसने जबलपुर के सिहोरा में रहने वाले एक युवक से रजिस्टर्ड मैरिज के लिए जबलपुर कलेक्ट्रेट में आवेदन दिया है. यह शादी 12 नवंबर को होनी है. बता दें कि लड़की-लड़का दोनों ही एक प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी में इंदौर में लंबे समय से कम कर रहे थे. जहां उनके बीच दोस्ती हुई और दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. इसके बाद उन्होंने शादी करने का फैसला लिया है.

परिजनों ने गुमशुदगी की दर्ज कराई रिपोर्ट

इस शादी से लड़की के परिवार के लोग राजी नहीं है. उन्होंने इंदौर के मानपुर थाने में लड़की की गुमशुदगी की शिकायत करवाई है. परिवार के लोगों का कहना है कि "वह अपनी बेटी से मिल नहीं पा रहे हैं और उन्हें यह पता नहीं है कि वह अभी कहां है."

यहां पढ़ें...

'मायके वाले मुझे और पति को जान से मारने की धमकी दे रहे, पुलिस बोली उठवा लेंगे', युवती ने SP से मांगी सुरक्षा

लव मैरिज का बदला लेने अपनी ही बेटी से मारपीट, बचाव में आए ससुर को बेरहमी से मारा, 1 की मौत 1 गंभीर

टी राजा ने कि रजिस्टर्ड मैरिज रुकवाने की अपील

इस घटनाक्रम पर तेलंगाना के विधायक नेता टी राजा ने एक वीडियो जारी कर जबलपुर के हिंदूवादी संगठनों से अपील की है, कि वह 12 नवंबर को ज्यादा से ज्यादा तादाद में जबलपुर कलेक्ट्रेट पहुंचे और इस रजिस्टर्ड मैरिज को रुकवाएं. टी राजा आरोप लगा रहे हैं कि "यह शादी लड़की की जिंदगी को बर्बाद कर देगी." एडवोकेट दीपक रघुवंशी का कहना है कि "बालिग लड़का-लड़की अपनी मर्जी से विवाह कर सकते हैं. उन्हें कोई नहीं रोक सकता है. कानून में इसे रोकने का अधिकार नहीं है."

Last Updated : 7 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details