दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली बेबी केयर सेंटर हादसा मामले की जांच तेज, अस्पताल में क्राइम और फोरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य - DELHI HOSPITAL FIRE TRAGEDY

Investigation on Baby Care Center: दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने विवेक विहार इलाके में बेबी केयर न्यू बोर्न हॉस्पिटल में आग लगने की घटना की जांच की. वहीं इस हादसे को भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने घटना नहीं, बल्कि साजिश करार दिया है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : May 27, 2024, 3:01 PM IST

Updated : May 27, 2024, 6:16 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली में शनिवार देर रात हृदय विदारक घटना घटी. विवेक विहार इलाके में बेबी केयर न्यू बोर्न हॉस्पिटल में आग लगने से 7 मासूमों की मौत हो गई. इस हादसे की जांच में पुलिस जुट गई है. सोमवार को शाहदरा जिला की क्राइम और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर जांच की. क्राइम और फॉरेंसिक टीम घटनास्थल से साक्ष्य इकठ्ठा कर रही है. सबूतों के तौर पर नमूने और फोटोग्राफ लिया गया है.

नियमों को ताक पर रखकर अस्पताल का हो रहा था संचालन:अस्पताल के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है, उन्हें आज कोर्ट में पेश किया गया. पुलिस ने लापरवाही से मौत सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है. डीसीपी सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि नियमों को ताक पर रखकर अस्पताल को संचालित किया जा रहा था. अस्पताल का लाइसेंस भी एक्सपायर हो चुका था. अस्पताल में क्षमता से ज्यादा बच्चों को एडमिट किया गया था. अस्पताल में सीनियर डॉक्टर भी नहीं थे और ना ही अस्पताल में फायर फाइटिंग सिस्टम था.

यह भी पढ़ें-दिल्ली के बेबी केयर अस्पताल की घटना पर जमकर हो रही राजनीति, AAP ने भाजपा को घेरा

"दुर्घटना नहीं, बल्कि साजिश..." दिल्ली बीजेपी प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली अस्पताल में आग लगने की घटना पर AAP की आलोचना की और इसे एक साजिश बताया. उन्होंने कहा कि यह कोई दुर्घटना नहीं बल्कि एक साजिश है. इसके लिए अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज और उनका भ्रष्ट प्रशासन जिम्मेदार है. मार्च 2021 में इस अस्पताल को अनुमति नहीं मिल रही थी. हालांकि, बाद में इजाजत दे दी गई. इसका एकमात्र कारण भ्रष्टाचार है. यह उन बच्चों की हत्या है और वे इसके लिए ज़िम्मेदार हैं...''

यह भी पढ़ें-बेबी केयर सेंटर के मालिक नवीन और आकाश को कड़कड़डूमा कोर्ट में पेश करेगी पुलिस

Last Updated : May 27, 2024, 6:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details