मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बैंककर्मी नवविवाहिता ने की आत्महत्या, मायके वालों ने पति को जमकर पीटा, हत्या का आरोप - Female bank employee suicide

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jun 3, 2024, 11:36 AM IST

Updated : Jun 3, 2024, 12:09 PM IST

इंदौर के राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में एक महिला की आत्महत्या से हड़कंप मच गया. मृतका बैंक में जॉब करती थी. वहीं मृतका के मायके वालों ने अस्पताल में पति की जमकर पिटाई कर दी. मायके वालों का आरोप है कि पति और सास ससुर उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. जिसके चलते उसने आत्मघाती कदम उठा लिया है.

Female bank employee suicide
बैंककर्मी नवविवाहिता ने की आत्महत्या (ETV BHARAT)

इंदौर।राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली एक बैंक कर्मी महिला ने आत्महत्या कर ली. आत्महत्या की सूचना जब मृतका के परिजनों को लगी तो वह जिला अस्पताल पहुंचे और मृतिका के पति सहित अन्य लोगों की जमकर पिटाई करते हुए कार के कांच फोड़ दिए. पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे ही मामले में मायके वालों के बयानों के आधार पर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस ने मृतक का मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है.

महिला की आत्महत्या पर मायके वालों ने किया हंगामा (ETV BHARAT)

बैंक में नौकरी करती थी मृतका

पूरा मामला इंदौर के राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र का है. राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र के परस्पर कॉलोनी में रहने वाली अंकिता जायसवाल ने अपने ही घर में आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि अंकिता बैंक में नौकरी करती थी. उसका पति प्रणय भी बैंक में नौकरी करता है. दोनों की शादी 2021 में हुई थी. लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद से ही दोनों के बीच विवाद होने लगे. दोनों के परिजन लगातार उन्हें समझ रहे थे, लेकिन इसी बीच अंकिता ने किसी बात को लेकर आत्मघाती कदम उठा लिया.

अस्पताल में पति व अन्य की पिटाई

घटना के तकरीबन 2 घंटे बाद अंकिता के मायके वालों को पति प्रणय व अन्य ने इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी. मायके वाले जब जिला अस्पताल पर पहुंचे तो अंकिता की मौत पर नाराजगी व्यक्त करते हुए पति प्रणय जायसवाल और उसके घर वालों की पिटाई कर दी. इस दौरान नाराज परिजनों ने गाड़ी के कांच भी छोड़ दिए. प्रणय व उसके परिवार वालों ने अस्पताल में घुसकर जान बचाई. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले में जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

Also Read:

'अलविदा बकवास दुनिया.. ये जान तुझ पर कुर्बान' प्रेमी से धोखा मिलने पर नर्स ने ये लिखकर कर लिया सुसाइड - Mandsaur Nurse Kills Herself

बुरहानपुर में किसान ने किया सुसाइड का प्रयास, पूर्व PCC चीफ ने CM मोहन यादव को घेरा - Burhanpur Farmers Attempt Suicide

शादी से 5 दिन पहले ही पटवारी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में बताई बड़ी वजह - Balaghat Patwari Kills Himself

मायके वालों ने हत्या के लगाए आरोप

मृतिका अंकिता के परिजनों ने सास, ससुर और पति पर हत्या के आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि ''आए दिन पति और सास-ससुर द्वारा लाखों रुपया दहेज के रूप में मांगा जा रहा था. इन्हीं सब बातों से संभवत अंकिता परेशान थी. साथ ही अंकिता को लगातार जान से मारने की धमकी भी दी जा रही थी. यहां तक कि घटना की सूचना हमें 2 घंटे के बाद दी. ऐसा अनुमान है कि मृतक की हत्या कर उसे आत्महत्या में तब्दील करने का प्रयास किया गया है. इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच होना चाहिए.'' बताया जा रहा है कि अंकिता के पिता खरगोन के रहने वाले हैं और वह अनाज के कारोबारी हैं. पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता का कहना है कि ''पूरे मामले में मृतका के मायके वालों के बयान के आधार पर मामले की जांच की जा रही है.''

आत्महत्या कोई समाधान नहीं है

यदि आपके मन में आत्महत्या के विचार आ रहे हैं, या आप किसी मित्र के बारे में चिंतित हैं. तो आप स्नेहा फाउंडेशन को कॉल कर सकते हैं, जहां कोई न कोई आपकी बात सुनने के लिए हमेशा मौजूद रहता है. 04424640050 (24x7 उपलब्ध) .साथ ही आप टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज की हेल्पलाइन पर भी बात कर सकते हैं. 9152987821, जो सोमवार से शनिवार सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक उपलब्ध है. क्योंकि जान है तो जहान है.

Last Updated : Jun 3, 2024, 12:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details