मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इंदौर पुलिस ने स्कूल-कॉलेजों में चलाया नशा मुक्ति जागरण अभियान, सकारात्मक परिणाम दिखेंगे - Indore Police campaign

इंदौर में पुलिस द्वारा चलाए गए नशा मुक्ति अभियान का समापन मंगलवार को हो गया. इस मौके पर स्कूली बच्चों को विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने पर सम्मानित किया गया.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jun 26, 2024, 5:36 PM IST

Indore Police campaign
स्कूल-कॉलेजों में चलाया नशा मुक्ति जागरण अभियान (ETV BHARAT)

इंदौर।इंदौर पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाया गया. नशा मुक्ति जन जागृति अभियान के समापन अवसर पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया. इस मौके पर नशा मुक्त शहर बनाने के लिए जागरूकता अभियान के तहत कई आयोजन स्कूल-कॉलेजों में किए गए. इस दौरान युवाओं को समझाया गया कि नशे से दूर रहें. नशे के दुष्प्रभाव भी बताए गए. इसका युवाओं पर अच्छा प्रभाव पड़ा.

इंदौर में नशे के खिलाफ पुलिस की मुहिम

बता दें कि इंदौर बढ़ते नशे के खिलाफ लगातार अभियान छेड़े हैं. युवाओं को समझाने के लिए जन जागरुकता अभियान चलाया गया तो वहीं नशे के सौदागरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है. इंदौर पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता ने बताया "नशा मुक्ति जागरूकता अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें स्कूल कॉलेजों में नशा मुक्ति के लिए जन जागरूकता अभियान चलाया गया. लोगों को नशे से दूर रहने के लिए जागरूक कैसे किया जाए, उसके बारे में भी जानकारी दी गई."

ये खबरें भी पढ़ें...

गुम मोबाइल दोबारा हाथ में आने पर लौटी मुस्कान, पुलिस ने लोगों को लौटाए 50 लाख के मोबाइल

गर्लफ्रेंड की डिमांड पूरी करने के लिए करने लगे लूटपाट, बदमाशों से 37 मोबाइल बरामद

नशा न करने के लिए जागरूक किया

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य नशे न करने के प्रति लोगों को जागरूक करना है. वहीं जो नशा बेच रहे हैं उन पर कार्रवाई करना भी है. इसी कड़ी में अभियान चलाया गया. शहर में बड़ी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ बरामद कर आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया. अवेयरनेस के लिए स्कूल कॉलेज में भी कार्यक्रम आयोजित किए गए. जिसमें कई तरह की प्रतियोगिता भी आयोजित की गईं. जिसमें बढ़-चढ़कर छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details