मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बिजली विभाग का जेई ले रहा था रिश्वत, तभी पहुंच गई लोकायुक्त की टीम, देखकर छूटे पसीने

इंदौर लोकायुक्त की टीम ने मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के जूनियर इंजीनियर और आउटसोर्स कर्मचारी को रिश्वत लेते पकड़ा.

INDORE LOKAYUKTA RAID MPEB
रिश्वत लेते रंगे हाथों विद्युत विभाग का जेई गिरफ्तार (ETV Bharat)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

इंदौर:लोकायुक्त की टीम ने मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के एक अधिकारी को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया है. इस मामले में एक आउटसोर्स कर्मचारी को रिश्वत लेने के मामले में सहयोग करने के लिए पकड़ा गया है. बता दें कि दोनों कर्मचारियों ने कमर्शियल कनेक्शन से घरेलू कनेक्शन देने के नाम पर 2 लाख रुपयों की डिमांड की थी. इसके बाद फरियादी ने पूरे मामले की जानकारी लोकायुक्त को दी. जिस पर कार्रवाई करते हुए लोकायुक्त की टीम ने पूरे ही मामले में योजना बंध तरीके से रिश्वत लेते हुए अधिकारी और उनके एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है.

रिश्वत लेते धराए जूनियर इंजीनियर

इंदौर में लोकायुक्त पुलिस ने मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के जूनियर इंजीनियर पुष्पेंद्र साहू और आउटसोर्स कर्मचारी अजरूद्दीन को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी सुभाष चौक स्थित कार्यालय में हुई है, जिसमें आरोपी जूनियर इंजीनियर और आउटसोर्स कर्मचारी ने फरियादी चाणक्य शर्मा के घर पर कमर्शियल कनेक्शन से घरेलू कनेक्शन देने के एवज में 2 लाख रुपए की डिमांड की थी. फरियादी ने इसकी शिकायत लोकायुक्त इंदौर में की थी.

घरेलू कनेक्शन के नाम पर मांगी रिश्वत (ETV Bharat)

घरेलू कनेक्शन के नाम पर मांगी थी रिश्वत

सत्यापन में शिकायत सही पाए जाने पर लोकायुक्त की टीम ने फरियादी चाणक्य शर्मा को रिश्वत की पहली किस्त के 1 लाख रुपए देकर आरोपियों के पास भेजा. पीड़ित ने जैसे ही रुपयों का बंडल अधिकारी को सौंपा वैसे ही पीछे से लोकायुक्त की टीम मौके पर पहुंच गई. रिश्वत की पहली किस्त के रूप में 1 लाख रुपए लेते समय लोकयुक्त की टीम ने रंगे हाथ जूनियर इंजीनियर को पकड़ा लिया. दोनों कर्मचारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम में मामला दर्ज कर लिया गया है.

ठेकेदार से 5 लाख की रिश्वत ले रहा था सब इंजीनियर, तभी आ गई लोकायुक्त पुलिस

लोकायुक्त पुलिस ने महिला अधिकारी को दबोचा, 10 लाख की रिश्वत मांगने का आरोप

भ्रष्टाचार अधिनियम में मामला दर्ज

लोकायुक्त डीसीपी आरडी मिश्रा ने कहा, " फरियादी चाणक्य शर्मा ने जूनियर इंजीनियर द्वारा रिश्वत मांगे जाने की शिकायत दर्ज कराई थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए दोनों अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है और उनके खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम में मामला दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details