मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ऑनलाइन एप से देश भर में संचालित हो रहा था सट्टा, 9 आरोपी धरे गये, डायरी खोलेगी बड़े राज

ऑनलाइन गेमिंग एप पर सट्टा लगवाने वाले 9 आरोपियों को इंदौर क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक डायरी मिली है.

INDORE 9 BOOKIES ARRESTED
ऑनलाइन सट्टा खिलाते 9 लोग गिरफ्तार (ETV Bharat)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 8 hours ago

इंदौर: मध्य प्रदेश की इंदौर क्राइम ब्रांच ने ऑनलाइन सट्टा संचालित करने वाले 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी मध्य प्रदेश के विभिन्न शहरों के रहने वाले बताए जा रहे हैं. ये आरोपी लोटस एप के माध्यम से सट्टा संचालित कर रहे थे. गिरफ्तार आरोपियों के पास से करोड़ों रुपए का हिसाब भी बरामद किया गया है. वहीं पुलिस ने आने वाले दिनों में कुछ और बड़े खुलासे करने की बात कही है.

फ्लैट में चल रहा था ऑनलाइन सट्टा

इंदौर क्राइम ब्रांच द्वारा लगातार ऑनलाइन सट्टा संचालित करने वालों की धरपकड़ की जा रही है. इसी कड़ी में इंदौर क्राइम ब्रांच ने सोमवार को 9 लोगों को ऑनलाइन सट्टा खिलवाने के मामले में गिरफ्तार किया है. क्राइम ब्रांच को सूचना मिली कि इंदौर के राउ थाना क्षेत्र के सिलिकॉन सिटी के एक फ्लैट में कुछ युवकों द्वारा ऑनलाइन सट्टा संचालित किया जा रहा है. सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम ने फ्लैट पर दबिश देकर मौके से धीरज राठौर, चंदन, नितिन गर्ग, दीपक कुशवाहा, भारत सिंह, विशाल बागडे, अमन पाटिल, विजय पाल, आकाश को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी मध्य प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र और छत्तीगढ़ के निवासी हैं.

भारी मात्रा नकदी और गैजेट बरामद

गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने बड़ी मात्रा में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट बरामद किए हैं. जिनमें 20 मोबाइल, 2 लैपटॉप, 8 एटीएम के साथ ही 18,000 रुपए नगद व करोड़ों रुपए का हिसाब से संबंधित एक डायरी भी मिली. जिसमें कई लोगों के नाम का जिक्र है. जिसके बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि "देश के अलग-अलग शहरों के लोगों से जुड़े हुए थे. उन्हें एक ऑनलाइन आईडी सट्टा संचालित करने के लिए दी थी.

यहां पढ़ें...

इंदौर में चल रहा था बड़ा खेल, 5 करोड़ के हिसाब की डायरी खोलेगी गहरा राज

उज्जैन में सट्टा खिलाने का वीडियो वायरल, पूर्व विधायक की चेतावनी से पुलिस में हड़कं

जल्द अन्य आरोपी भी होंगे गिरफ्तार

आरोपियों द्वारा खुद का एक लोटस एप बनाया था. उसी के माध्यम से यह ऑनलाइन सट्टा संचालित कर रहे थे. फिलहाल पूरे ही मामले में जल्द ही कुछ और आरोपियों को पुलिस के द्वारा पकड़ा जा सकता है. एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतियाका कहना है कि "पूरे ही मामले में जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर देश के अलग-अलग राज्यों से भी जल्द ही कुछ और आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details