झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhnad Election 2024: घर में नहीं चार पहिया, प्रत्याशी बाइक से पहुंचे नामांकन करने!

हजारीबाग के सदर विधानसभा से एक निर्दलीय उम्मीदवार चार पहिया नहीं रहने से बाइक लेकर पहुंचे नामांकन करने गए. ये देख लोग हैरान रह गए.

no-four-wheelers-home-netaji-arriving-bike-file-nomination-people-surprised-hazaribag
हजारीबाग सदर विधानसभा से प्रत्याशी (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

हजारीबाग: जिला के सदर विधानसभा से खड़े एक निर्दलीय प्रत्याशी प्रशांत कुमार वर्मा मोटरसाइकिल से ही नामांकन करने पहुंच गए. दरअसल, प्रशांत कुमार वर्मा के पास अपना चार पहिया नहीं है. नामांकन करने के लिए अपने मोटरसाइकिल को ही सजा कर वे समाहरणालय पहुंच गए.

आमतौर पर जब भी कोई प्रत्याशी नामांकन करने के लिए पहुंचते हैं, तो चार पहिया गाड़ी और बड़े-बड़े काफिला उसके साथ चलता है. लेकिन हजारीबाग का एक निर्दलीय प्रत्याशी प्रशांत कुमार वर्मा मोटरसाइकिल से ही नामांकन करने के लिए समहरणालय पहुंच गया. क्योंकि उनके पास अपनी कार नहीं है. उनका कहना है कि हजारीबाग में अब बदलाव चाहिए इसलिए वह चुनाव लड़कर सदन में जाना चाहता है ताकि हजारीबाग में विकास के लिए काम कर सके.

जानकारी देते हुए ईटीवी भारत संवादाता गौरव प्रकाश (ईटीवी भारत)

प्रत्याशी प्रशांत कुमार वर्मा पिछले 6 माह से मोटरसाइकिल पर ही चुनाव प्रचार कर रहे हैं. मोटरसाइकिल पर उन्होंने दो लाउडस्पीकर लगाया है. लाउडस्पीकर से अपनी बातों को जनता के बीच में रखते हैं. जहां भी पांच, दस आदमी मिल जाते हैं तो वे बाइक वहीं रोक देते हैं और अपनी बातों को रखना शुरू कर देते हैं. इस कारण काफी दिनों से हजारीबाग में सुर्खियों में बने हुए हैं.

प्रशांत कुमार वर्मा का कहना है कि चुनाव धन बल पर आश्रित हो गया है. यह प्रथा बदलने की जरूरत है. आम जनता चुनाव में हिस्सा लेंगे और विजयी होकर सदन तक पहुंचेंगे, तभी प्रजातंत्र भी सुरक्षित रहेगा. समाहरणालय परिसर में मोटरसाइकिल से पहुंचे तो लोग भी देखने के लिए जुट गए. निर्वाचन आयोग के अनुसार नामांकन के दौरान नामांकन स्थल पर तीन गाड़ी प्रवेश कर सकता है. लेकिन निर्दलीय प्रत्याशी की सिर्फ एक मोटरसइकिल देखकर लोग हैरान रह गए.

ये भी पढ़ें-Jharkhand Election 2024: झारखंड में दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन शुरू, 29 अक्टूबर तक भरे जाएंगे नोमिनेशन पेपर

Jharkhand Election 2024: देवघर विधानसभा में राजद को सहयोगी दलों से उम्मीद तो भाजपा को पीएम मोदी के विकास कार्यों पर भरोसा

Jharkhand election 2024: यहां चुनाव आते ही बदल जाता है नेताओं का चोला, टिकट नहीं मिलने पर कर देते हैं बगावत

ABOUT THE AUTHOR

...view details