दिल्ली

delhi

'याचिका CBI कोर्ट में दाखिल करें...', तीस हजारी कोर्ट से कोचिंग सह-मालिकों को झटका - Delhi Coaching Centre Deaths Case

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 3, 2024, 2:28 PM IST

Delhi Coaching Centre Deaths Case: दिल्ली में हुए कोचिंग सेंटर हादसे की जांच अब CBI को सौंप दी गई है. हादसे के बाद पकड़े गए कोचिंग सेंटर के सह- मालिकों की जमानत याचिका का आज तीस हजारी कोर्ट ने निपटारा करते हुए, आरोपियों को सक्षम कोर्ट में जाने की अनुमति दी.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर के कोचिंग सेंटर हादसे की जांच सीबीआई कर रही है. जिसके बाद आज दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट ने इस मामले में सह-मालिकों की जमानत याचिकाओं का निपटारा कर दिया है. एडिशनल सेशंस जज राकेश कुमार चतुर्थ ने कहा कि, "अब ये मामला CBI को ट्रांसफर कर दिया गया है, इसलिए याचिका सीबीआई कोर्ट में दाखिल करें." एडिशनल सेशंस जज ने याचिका का निस्तारण करने का आदेश दिया.

मनुज कथूरिया को मिल चुकी है जमानत:आज जिन आरोपियों की जमानत याचिका लिस्टेड थी उनमें तेजिंदर सिंह, परविंदर सिंह, हरविंदर सिंह और सरबजीत सिंह शामिल थे. इस मामले में एक आरोपी और थार चालक मनुज कथूरिया को सेशंस कोर्ट पहले ही जमानत दे चुका है. बता दें कि 2 अगस्त को हाईकोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया था. दिल्ली पुलिस ने 29 जुलाई को RAU’s स्टडी सर्कल के चारो सह मालिकों और थार चालक को गिरफ्तार किया था.

मामले में अब तक सात गिरफ्तारी हुई:28 जुलाई को कोचिंग के मालिक अभिषेक गुप्ता और कोआर्डिनेटर देशपाल सिंह को गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में अब तक सात आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. थार चालक को छोड़कर सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं. दिल्ली पुलिस ने इन आरोपियों के अलावा बिल्डिंग मैनेजमेंट,सिस्टम की देखरेख करनेवाले निगमकर्मियों और दूसरे आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है.

यह भी पढ़ें- कोचिंग सेंटर में घुसा बारिश का पानी, तीन छात्रों की मौत; एलजी बोले- बख्शे नहीं जाएंगे कोचिंग संचालक, जिनकी गलती, उन्हें सजा मिलेगी

बंद हो गया लाइब्रेरी का बायोमेट्रिक डोर: बता दें कि RAU’S IAS स्टडी सर्कल के बेसमेंट में लाइब्रेरी स्थित है. इस लाइब्रेरी में यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्र पढ़ाई कर रहे थे. इस बेसमेंट में अचानक आए पानी में पढ़ाई कर रहे तीन छात्र फंस गए. यहां पर बायोमेट्रिक डोर लगा हुआ था. पानी भरने के कारण बिजली गुल हो गई. इससे इलेक्ट्रिक डोर लॉक हो गया और तीन स्टूडेंट्स बाहर निकल नहीं पाएं लिया गया और उनकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें- पानी भरा, बिजली गई...बंद हो गया लाइब्रेरी का बायोमेट्रिक डोर...चीखते-चिल्लाते चली गई जान; जानिए- हादसे की पूरी वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details