राजस्थान

rajasthan

मामूली सी बात पर विवाहिता ने 1 महीने के मासूम के साथ दे दी जान - Suicide in Ajmer

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 23, 2024, 4:51 PM IST

अजमेर में एक विवाहिता ने अपने एक महीने के मासूम के साथ खुदकुशी कर ली. मृतक का मां और पति के साथ स्कूटी से जाने को लेकर विवाद हुआ था. कहासुनी के बाद विवाहिता ये खौफनाक कदम उठा लिया.

विवाहिता ने मासूम के साथ दे दी जान
विवाहिता ने मासूम के साथ दे दी जान (ETV Bharat Ajmer)

महिला ने बच्चे के साथ की आत्महत्या (ETV Bharat Ajmer)

अजमेर :स्कूटी से बाहर जाने से मना करने पर एक विवाहिता ने अपने 1 महीने के मासूम के साथ खुदकुशी कर ली. मृतका कीमां और पति ने बारिश के कारण स्कूटी चलाने से रोका था. इसी बात से शुरू हुई कहासुनी का अंजाम ये निकला कि उसने अपने दूध पीते मासूम के साथ खुदकुशी कर ली. विवाहिता की 1 साल पहले ही शादी हुई थी. मां और बच्चे का शव अलवर गेट थाना क्षेत्र में रेलवे ट्रैक से पुलिस ने बरामद किया है. शवों को जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया, जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए.

मां और पति से हुआ था विवाद :थाना प्रभारी श्याम सिंह चारण ने बताया कि रात को रेलवे ट्रैक पर एक महिला और एक शिशु का शव पड़ा होने की सूचना मिली थी. शव के करीब ही एक हैंडबैग भी मिला, जिसमें मृतका का मोबाइल फोन भी था, उसी से पुलिस परिजनों तक पहुंची. मृतका धोला भाटा निवासी प्रियंका चौरसिया है. उसके एक माह के बेटे का नाम हरयांश है. थानाधिकारी ने बताया कि मृतका सोमवार शाम को स्कूटी से कहीं जाना चाहती थी. मां और पति ने उसे स्कूटी चलाने से रोका था. पति और मां का कहना था कि बारिश हुई है, ऐसे में कोई हादसा हो सकता है. इसी बात को लेकर तीनों में काफी तनातनी हुई थी. शाम को मृतका अपने बच्चे के साथ घर से निकल गई और उसने बच्चे के साथ खुदकुशी कर ली.

इसे भी पढ़ें-दौसा में 6 साल के बेटे के साथ मां ने की खुदकुशी, कारणों का पता लगाने में जुटी पुलिस - Mother Son Dies By Suicide

सवा साल पहले हुई थी शादी : मृतका और उसके बच्चे का मोर्चरी में तहसीलदार विपुल चौधरी की उपस्थिति में पोस्टमार्टम हुआ. तहसीलदार विपुल चौधरी ने बताया कि पड़ताल में सामने आया है कि सवा साल पहले ही प्रियंका की शादी पंजाब में अमृतसर निवासी करण चौरसिया के साथ हुई थी. अजमेर में प्रियंका की मां अकेले रहती थी, इसलिए प्रियंका अपनी मां के पास ही ज्यादातर रहा करती थी. बीच में वह कुछ दिनों के लिए अपने पति के पास अमृतसर गई थी और मई में वह अजमेर लौटी थी. पड़ोसी देवी सिंह ने बताया कि प्रियंका की तबीयत ठीक नहीं थी. वह बाहर जाने के लिए कह रही थी. प्रियंका की मां ने उसे कहा था कि बच्चे की भी तबीयत ठीक नहीं है. स्कूटी की बजाय तुम पैदल ही चली जाओ. एक दिन पहले भी स्कूटी पर घूमने को लेकर पति-पत्नी के बीच भी विवाद हुआ था और गुस्से में प्रियंका अपने बच्चों के साथ घर से निकल गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details