राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 5, 2024, 7:20 PM IST

ETV Bharat / state

चित्तौड़गढ़ में पुलिस की अलग-अलग करवाई में 70 लाख की अफीम पकड़ी, तीन गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ की पारसोली थाना पुलिस ने दो अलग-अलग कार्रवाई में 7 किलो से ज्यादा अवैध अफीम जब्त की. दोनों मामलों में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

Illegal Opium worth Rs 70 lakh seized
70 लाख की अफीम पकड़ी

चित्तौड़गढ़.जिले की पारसोली थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ दो अलग-अलग कार्रवाई में 7 किलो 530 ग्राम अवैध अफीम जब्त कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं दो मोटरसाइकिल जब्त की गई है. पकड़ी गई अफीम की कीमत 70 लाख रुपए से अधिक आंकी गई है.

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि जिले में अफीम की फसल तैयार होने के साथ ही अवैध मादक पदार्थों की तस्करी बढ़ने की सम्भावना के कारण जिले में अवैध मादक पदार्थो की तस्करी की रोकथाम को लेकर कार्रवाई की जा रही है. उसी के अनुसरण में नाकाबंदी के दौरान अफीम की धरपकड़ की कार्रवाई की गई. पहली कार्रवाई में एक मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्ति पुलिस जाप्ते को देख मोटरसाइकिल वापस भागने लगे. इन्हें पुलिस ने पकड़ लिया. कार्रवाई में सांवरलाल पुत्र प्रभुलाल गुर्जर और गोपाल लाल गुर्जर पुत्र हीरालाल गुर्जर को 1 किलोग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया.

पढ़ें:सरसों के बीच चोरी छिपे उगाई जा रही थी अफीम, 1 करोड़ है कीमत

दूसरी कार्रवाई में थाना क्षेत्र में मध्य रात्रि में भैरुघाटी तिराहे पर नाकाबंदी के दौरान डेकडीखेडा की तरफ से एक व्यक्ति मोटरसाइकिल पर आया, जिसको पुलिस जाप्ता ने पकड़ लिया. मोटरसाइकिल की तलाशी में डिग्गी से 3 प्लास्टिक की थैलियों में कुल 6 किलो 530 ग्राम अफीम बरामद हुई. अफीम जब्त कर मोटरसाइकिल चालक कालु पुत्र बालु धाकड़ को गिरफ्तार किया गया. दोनों मामलों में एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details