मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल के बाद झाबुआ में ड्रग्स कांड, दवा फैक्ट्री से जब्त 168 करोड़ की मेफेड्रोन

36 किलो पाउडर और 76 किलो लिक्विड रूप में कुल 112 किलो एमएमसी ड्रग्स जब्त

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

JHABUA DRUGS FACTORY
भोपाल के बाद झाबुआ में ड्रग्स कांड (Etv Bharat)

रतलाम : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बाद अब झाबुआ के मेघनगर से 168 करोड़ रुपए की खतरनाक ड्रग्स जब्त की गई है. शनिवार और रविवार को डायरेक्टोरेट रेवेन्यू इंटेलिजेंस की टीम ने मेघनगर में छापा मारकर एक दवा फैक्ट्री से बड़ी मात्रा में नशीला पदार्थ में मेफेड्रोन जब्त किया है. 36 किलो पाउडर और 76 किलो लिक्विड रूप में कुल 112 किलो एमएमसी ड्रग्स जब्त की गई, जिसकी कीमत 168 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

ड्रग्स कंपनी का गुजरात कनेक्शन

इस मामले में फैक्ट्री के डायरेक्टर सहित 4 लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. इसके बाद इस मामले में नए खुलासे भी हो सकते हैं. इस फैक्ट्री का कनेक्शन गुजरात से बताया जा रहा है. दरअसल डायरेक्टोरेट रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) की टीम ने मेघनगर स्थित एक फार्मा कंपनी में दबिश दी. जहां कार्रवाई करते हुए मेफेड्रोन के साथ डीआरआई की टीम ने मशीन और अन्य कच्चा पदार्थ भी जब्त किया है. इस फैक्ट्री को टीम ने सील कर दिया है.

36 किलो पाउडर और 76 किलो लिक्विड ड्रग्स जब्त (Etv Bharat)

डीआरआई ने 4 को किया गिरफ्तार

डीआरआई टीम ने प्रेस नोट जारी करते हुए बताया कि मेघनगर फार्मा नाम से चल रही इस दवा फैक्ट्री में खतरनाक ड्रग्स का प्रोडक्शन बड़े स्तर पर किया जा रहा था. फैक्ट्री के मालिक का नाम विजय बताया जा रहा है, जो गुजरात का रहने वाला है. 1 वर्ष पूर्व ही इस फैक्ट्री का संचालक बदला गया है. डीआरआई की टीम ने इस मामले में फैक्ट्री के डायरेक्टर सहित कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनसे पूछताछ के बाद इस ड्रग नेटवर्क के बारे में और भी खुलासे हो सकेंगे.

Read more-

भोपाल में 1800 करोड़ के ड्रग्स कांड में नया मोड़, एमपी के इस जिले से जुड़ा कनेक्शन


गौरतलब है कि फैक्ट्री से लिए गए सैंपल में मेफेड्रोन होने की पुष्टि हुई. जो भारत में पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है ये एमडीएम के ही तरह बेहद खतरनाक ड्रग्स है. वहीं अब इस मामले में केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने भी अपनी जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details