हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

IB जवान मर्डर केस, परिजनों ने उठाई आरोपियों का नार्को टेस्ट करवाने की मांग, पुलिस पर भी लगाए आरोप - IB JAWAN MURDER CASE

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jun 24, 2024, 12:49 PM IST

Updated : Jun 24, 2024, 3:15 PM IST

IB Jawan Murder Case: 11 जून को चंबा में हुए आईबी जवान अरुण कुमार की हत्या मामले में पुलिस ने अभी तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. हालांकि, आईबी जवान के परिजनों अब तक हुई पुलिस जांच से नाशुख हैं. उन्होंने इन सभी आरोपियों का नार्को टेस्ट करवाने की मांग की है. पढ़िए पूरी खबर...

IB जवान मर्डर केस में परिजनों ने उठाई मांग
IB जवान मर्डर केस में परिजनों ने उठाई मांग (ETV Bharat)

IB जवान मर्डर केस में परिजनों ने दी जानकारी (ETV Bharat)

मंडी:चंबा जिला के किहार में बीते 11 जून की शाम को हुए आईबी जवान अरुण कुमार की हत्या मामले में परिवार पुलिस की जांच और कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है. अरुण कुमार की पत्नी पूजा, पिता प्रभु दयाल, माता शकुंतला और भांजी आकांक्षा ठाकुर ने गिरफ्तार किए गए हत्या के आरोपियों का नार्को टेस्ट करवाने की मांग की है. आईबी जवान मंडी जिला के जोगिंद्रनगर का रहने वाला थे और किहार में तैनात था.

मृतक आईबी जवान अरुण कुमार के परिजनों की मांग है कि मामले में जो भी आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं, उन सभी का नार्को टेस्ट करवाए जाए. परिजनों ने कहा अभी यह सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं और इन सभी का नार्को टेस्ट करवाया जाए. ताकि सच्चाई सामने आ सके.

परिजनों ने आरोप लगाया कि अरुण कुमार के हत्या के कारण कुछ और हैं. जबकि पुलिस कुछ और बता रही है. परिजनों ने कहा उन्होंने खुद मौके पर जाकर वहां के लोगों से बातचीत की है, जिसमें सभी ने यही कहा कि अरुण कुमार का स्वभाव शांतिप्रिय और मिलनसार था.

परिजनों ने अरूण कुमार मर्डर केस में पुलिस जांच पर और आईबी के एक अन्य अधिकारी पर भी कई सवालिया निशान खड़े किए हैं. परिजनों का कहना है कि घटनास्थल से पुलिस थाने की दूरी मात्र 50 मीटर थी. जब वहां पर घटनाक्रम हुआ तो शोर शराबे में पूरा गांव इकट्ठा हो गया, लेकिन पुलिस सबसे अंत में आई.

परिजनों ने आरोप लगाया कि आईबी का एक अधिकारी, जो अरुण कुमार साथ तैनात थे. उन्होंने भी अपने दायित्व का सही ढंग से निर्वहन नहीं किया. यदि यह सब कुछ हो जाता तो आज शायद अरुण कुमार जिंदा होते. पीड़ित परिवार के लोगों ने इन सभी विषयों पर उच्च स्तरीय जांच की मांग उठाई है.

ये भी पढ़ें:IB जवान हत्या मामले में तीन और गिरफ्तार, अब तक 4 गिरफ्तारियां

Last Updated : Jun 24, 2024, 3:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details