राजस्थान

rajasthan

चर्चित आईएएस टीना डाबी बनीं बाड़मेर की कलेक्टर, निशांत जैन का हुआ तबादला - RAJASTHAN BUREAUCRACY

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 6, 2024, 11:44 AM IST

राजस्थान में 108 आईएएस अधिकारियों के तबादले हुए हैं, जिसमें 12 जिलों के कलेक्टर बदले गए हैं. चर्चित आईएस टीना डाबी को बाड़मेर का जिम्मा दिया गया है.

12 जिलों के कलेक्टर बदले गए
12 जिलों के कलेक्टर बदले गए (फाइल फोटो)

बाड़मेर. राजस्थान की भजनलाल सरकार ने राज्य में बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 108 भारतीय प्रशासनिक अधिकारियों (आईएएस ) का तबादला किया है. इसमे बाड़मेर के जिला कलेक्टर निशांत जैन का जयपुर तबादला हुआ है. वहीं चर्चित आईएएस टीना डाबी को बाड़मेर जिला कलेक्टर की जिम्मेदारी दी गई है. इससे पहले वह जैसलमेर की कलेक्टर रह चुकी हैं.

दरअसल बीती रात राजस्थान की भजनलाल सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 108 आईएएस अधिकारियों की तबादले किए हैं. इसमे बाड़मेर के जिला कलेक्टर निशांत जैन का सचिव जयपुर विकास प्राधिकरण में किया गया है. जबकि राजस्थान कैडर की चर्चित आईएएस टीना डाबी को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए बाड़मेर जिला कलेक्टर का जिम्मा सौंपा गया है.

पढ़ें: राजस्थान में CM भजनलाल की तबादला एक्सप्रेस, 108 IAS इधर उधर किए गए, देखें पूरी लिस्ट - RAJASTHAN IAS TRANSFER

जैन का 7 माह में हुआ तबादला:आईएएस निशांत जैन को इसी साल फरवरी में बाड़मेर कलेक्टर के पद पर लगाया गया था. पदभार ग्रहण करने के बाद जैन के सामने जिले में शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव संपन्न करवाने की बड़ी चुनौती थी लेकिन जैन ने बखूबी सबसे हॉट सीटो में शुमार रही बाड़मेर लोकसभा सीट पर चुनाव सम्पन्न करवाए. निशांत जैन को करीबन 7 माह में ही बाड़मेर से तबादला हो गया. जैन की बतौर जिला कलेक्टर दूसरी पोस्टिंग थी.

टीना डाबी को मिली बाड़मेर की बड़ी जिम्मेदारी (फाइल फोटो)

जैसलमेर कलेक्टर रह चुकी है :टीना डाबी 2016 बैच की आईएएस की टॉपर रही हैं. टीना डाबी की बतौर जिला कलेक्टर बाड़मेर में दूसरी पोस्टिंग है. इससे पहले में वो जैसलमेर में कलेक्टर रह चुकी हैं. वर्तमान में डाबी जयपुर में रोजगार गारंटी योजना (ईजीएस) विभाग में कमिश्नर के पद पर कार्यरत हैं. वही अब सरकार ने आईएएस टीना डाबी को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए बाड़मेर जिला कलेक्टर लगाया है.

जानकारी के लिए बता दें कि जयपुर, जालोर, अजमेर, बाड़मेर, श्रीगंगानगर, झुंझुनूं, सीकर, राजसमंद, चूरू और अलवर के जिलाधिकारियों का ट्र्रांसफर हुआ है. वहीं, जो दो नए जिले बने हैं, डीग और खैरथल-तिजारा, वहां नए कलेक्टर को भी जिम्मेदारी सौंप दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details