छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

साल 2025 में छुट्टियां ही छुट्टियां, 152 दिन अवकाश मना सकेंगे कर्मचारी

छत्तीसगढ़ राज्य शासन ने अगले साल के लिए अवकाशों की सूची जारी की है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

Chhattisgarh General Administration Department
साल 2025 में छुट्टियां ही छुट्टियां (ETV Bharat Chhattisgarh)

रायपुर : छत्तीसगढ़ सामान्य प्रशासन विभाग ने साल 2025 के लिए शासकीय अवकाशों की घोषणा कर दी है. सामान्य प्रशासन विभाग की सूची के मुताबिक 16 सार्वजनिक अवकाश और 55 ऐच्छिक अवकाश होंगे. इस सूची में ऐच्छिक अवकाश भी शामिल हैं.आपको इस आर्टिकल के जरिए हम राज्य शासन की ओर से जारी की गई छुट्टियों की सूची के बारे में जानकारी देंगे.इस बार कई छुट्टियां रविवार को भी पड़ी हैं.बावजूद इसके राज्य शासन ने इन छुट्टियों के लिए अलग तारीखों की घोषणा नहीं की है.फिर भी शनिवार और रविवार के साथ ऐच्छिक अवकाश की छुट्टियां किसी भी लिहाज से कम नहीं हैं.

रविवार को पड़ने वाले त्योहारों के लिए अलग छुट्टी नहीं : गणतंत्र दिवस और मोहर्रम रविवार को पड़ने की वजह से अलग से अवकाश की घोषणा नहीं की गई है. साल 2025 में शासकीय कर्मचारी कुल मिलाकर 152 छुट्टियां मना पाएंगे.जिसमें 52-52 शनिवार रविवार, 13 सीएल, 6 ईएल और 30 एमएल शामिल हैं.सरकारी दफ्तरों में इन छुट्टियों को लेकर निर्देश भी समय-समय पर जारी होंगे.

152 दिन अवकाश मना सकेंगे कर्मचारी (ETV Bharat Chhattisgarh)

फिर से एक महीने में पड़ेगी दशहरा दिवाली : साल 2024 की ही तरह 2025 में भी दशहरा और दिवाली एक ही महीने में पड़ेगे. अगले साल अक्टूबर माह की 2 तारीख यानी गांधी जयंती के दिन दशहरा आ रहा है. जबकि दिवाली 20 अक्टूबर के दिन पड़ेगी.

जनता के बीच जाकर किया जनता का काम : ऐजाज ढेबर
10 लाख से ज्यादा आबादी वाले रायपुर में नहीं हैं मैकेनाइज्ड स्वीपिंग मशीन
SPECIAL: साइकिल ट्रैक हटाने की तैयारी में रायपुर महापौर एजाज ढेबर !
शिव की नगरी में ऐजाज ढेबर ने रायपुर की तारीफ में क्या कहा, सुनिए

ABOUT THE AUTHOR

...view details