मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 23, 2024, 5:38 PM IST

ETV Bharat / state

राशि के संग होली के रंग: अपनी राशि के हिसाब से रंग गुलाल का करें चयन, देखिए कैसे चमकती है किस्मत - Holi 2024 lucky Colours

Holi 2024 lucky Colours: होली रंगों का त्योहार है और रंगों का हमारे जीवन में काफी महत्व होता है. ऐसे में होली खेलते समय भी रंगों को लेकर सजग रहें और अपनी राशि के अनुसार ही रंगों का चयन कर होली खेलने का आनंद लीजिए.

Holi 2024 lucky Colours
राशि के अनुसार किस रंग से खेलें होली

अपनी राशि के हिसाब से रंग गुलाल का करें चयन

Holi 2024 lucky Colours :होली के लिए अब बस गिने-चुने दिन ही बचे हैं, 24 मार्च को होलिका दहन होना है और फिर उसके बाद 25 मार्च को रंगों वाली होली खेली जाएगी. बाजार में होली की रौनक दिखने लगी है. बाजार सज चुके हैं, तरह-तरह के रंग गुलाल और पिचकारियां भी दिखने लगी हैं. ऐसे में किस राशि के जातक किस रंग से होली खेलें, किस राशि के जातक के लिए कौन सा कलर शुभ होगा, जानते हैं ज्योतिष आचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री से....

राशि के अनुसार किस रंग से खेलें होली

ज्योतिष आचार्य पंडित सुशील शुक्ला शास्त्री बताते हैं कि इस बार होलिका दहन 24 तारीख को है. रात को 10:28 बजे के बाद होलिका दहन होगा और रंग वाली होली 25 तारीख को खेली जाएगी. 12 राशियां होती हैं और हर राशि का अलग-अलग रंग से संबंध होता है.

  1. मेष राशि: मेष राशि के जो जातक हैं, उनके लिए लाल रंग शुभ रहेगा. इस राशि के जातक लाल रंग या गुलाल से होली खेलें. लाल रंग का गुलाल लगाएंगे तो काफी शुभ रहेगा और शांति मिलेगी.
  2. वृष राशि: वृष राशि के जो जातक हैं वो ध्यान रखें सफेद और लाल दो रंग की होली मस्तक पर लगाएं. दो रंग से होली खेलें गुलाल लगाएं तो शुभ होगा.
  3. मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातक हरे रंग की अबीर से या गुलाल से होली खेलें इनके लिए शुभ संकेत रहेगा.
  4. कर्क राशि: कर्क राशि वाले जो जातक हैं, वो हरा और सफेद दो रंग के अबीर से होली खेलें, इनके लिए शुभ रहेगा.
  5. सिंह राशि: सिंह राशि वाले जितने भी जातक हैं, वो लाल रंग या अबीर या गुलाल से होली खेलें शुभ रहेगा. घर में शांति बनी रहेगी, प्रेम व्यवहार बढ़ेगा.
  6. कन्या राशि: कन्या राशि वाले जितने भी जातक हैं, वो हरे रंग के अबीर से होली खेलें तो उनके लिए शुभ रहेगा.
  7. तुला राशि: तुला राशि वाले जितने भी जातक हैं, वो हरा, पीला और काला इन तीनों रंग का मिक्सचर बनाऐं और तीनों रंग की अबीर गुलाल से होली खेलें तो उनके लिए शुभ रहेगा.
  8. वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वाले जो भी जातक हैं वो सिंदूरी रंग से होली खेलें, उस दिन वही कपड़ा पहन कर ही होली खेलें तो उनके लिए बहुत शुभ रहेगा और घर में बरकत होगी.
  9. धनु राशि: धनु राशि वाले जो भी जातक हैं, वो मात्र पीले रंग की अबीर से होली खेलें तो उनके लिए शुभ संकेत बना रहेगा.
  10. मकर राशि: मकर राशि वाले जो भी जातक हैं वो ध्यान रखें कि वो लाल, पीला, काला ये तीन रंग के अबीर या गुलाल से रंग खेलें तो उनके लिए भी शुभ होगा.
  11. कुंभ राशि: जो कुंभ राशि वाले जातक हैं वह लाल, काला और सफेद रंग से होली खेलें. इन तीनों रंग का मिश्रण बना लें तो और बेहतर होगा, बहुत शुभ रहेगा.
  12. मीन राशि: मीन राशि जो जातक हैं वो ध्यान रखें की मात्र पीले रंग से अबीर से होली खेलें तो उनके लिए शुभ रहेगा. घर में शांति रहेगी, बरकत होगी, तालमेल बना रहेगा और किसी तरह की कोई अचानक परेशानियां नहीं आएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details