राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बीकानेर में बारिश के बाद कई क्षेत्रों में जल भराव, विरोध कर रहे पार्षद को पकड़ कर ले गई पुलिस - heavy rain in Bikaner

बीकानेर शहर में करीब 2 घंटे तक बरसी मानसून की अच्छी बारिश के बाद शहर के कई क्षेत्रों में जल भराव की स्थिति देखने को मिली. बारिश के चलते सूरसागर झील की दीवार टूट गई. क्षेत्र में जल भराव की स्थिति होने की आशंका के बाद विरोध कर रहे पार्षद को पुलिस पकड़ कर ले गई.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 12, 2024, 12:51 PM IST

heavy rain in Bikaner
बीकानेर में बारिश के बाद कई क्षेत्रों में जल भराव (photo etv bharat bikaner)

बीकानेर. बीकानेर में गुरुवार देर रात मानसून की झमाझम बारिश के बाद शहर के कई क्षेत्रों में जल भराव की स्थिति देखने को मिल रही है. जिला कलेक्ट्रेट और रेलवे स्टेशन पर भी पानी भर गया. संभाग के सबसे बड़े पीबीएम अस्पताल में कई जगह जल भराव जैसी स्थिति रही.

बीकानेर के निचले इलाके में सूरसागर झील की दीवार तेज बारिश के चलते टूट गई. इसके चलते सड़क से झील के बीच दो फीट का गैप आ गया. फिलहाल सूरसागर की दीवार टूटने के बाद पुलिस ने सुरक्षा को देखते हुए आवागमन के लिए रास्ता बंद करवा दिया है. निचले इलाकों में पानी भराव की स्थिति के कारण कांग्रेस पार्षद महेंद्र बड़गूजर मौके पर पहुंचे. वहां उन्होंने स्थानीय अधिकारी को पंप हाउस में बंद कर दिया. इस दौरान स्थानीय लोगों ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया.

पढ़ें: धौलपुर में शहर से लेकर गांव तक जलमग्न, घुटने भर पानी से गुजर कर स्कूल जाने को मजबूर नौनिहाल

अधिकारियों को पंप हाउस में बंद करने की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने समझाइश का प्रयास किया, लेकिन वहां मौजूद पार्षद ने यूआईटी के अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग की. इस दौरान पुलिस ने पंप हाउस का ताला खुलवाया और समझाइश करने का प्रयास किया. बाद में पुलिस पार्षद महेंद्रगढ़ गुर्जर को पकड़ कर ले गई. इस दौरान कांग्रेस पार्षद आनंद सिंह सोढ़ा सहित अन्य मोहल्लेवासी भी मौजूद रहे और यूआईटी के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details