उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हल्द्वानी में प्रशासन ने अतिक्रमण के खिलाफ छेड़ा अभियान, व्यापारियों दर्ज कराई अपनी आपत्तियां

Haldwani encroachment case हल्द्वानी में आज अतिक्रमण विरोधी अभियान मामले में व्यापारियों की आपत्तियों को सुना गया. व्यापारियों की मांग को लेकर उत्तराखंड मंडी परिषद के अध्यक्ष अनिल कपूर डब्बू आज प्रशासनिक अधिकारियों से मिले और संयुक्त पैनल के सामने अपना पक्ष रखा.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 24, 2024, 9:55 PM IST

Updated : Jan 24, 2024, 10:46 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी में प्रशासन ने अतिक्रमण के खिलाफ छेड़ा अभियान

हल्द्वानी: मंगल पड़ाव से रोडवेज स्टेशन तक सड़क चौड़ीकरण की जद में आ रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रशासन ने 65 लोगों को नोटिस जारी किया था. इसी कड़ी में आज से व्यापारियों की आपत्तियों को सुनने का काम किया जा रहा है. दरअसल पक्षकारों की समस्या और उनके समाधान के लिए 24 और 25 जनवरी का वक्त रखा गया है. पक्षकारों ने अपना पक्ष नगर निगम नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, हल्द्वानी एसडीएम पारितोष वर्मा और सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह की संयुक्त पैनल में रखा.

हल्द्वानी के 14 चौराहों का होना है सौंदर्यीकरण:बता दें कि हल्द्वानी को जाम से निजात दिलाने के लिए हल्द्वानी के 14 चौराहों का सौंदर्यीकरण होना है, फिलहाल हल्द्वानी के मंगल पड़ाव से रोडवेज तक सड़क का चौड़ीकरण किया जाना है, जिसको लेकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी. सारे पक्षकारों को सुनने के बाद प्रशासन अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को शुरू कर देगा. प्रशासन के इस कदम से व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

प्रशासनिक अधिकारियों से मिले अनिल कपूर डब्बू:व्यापारियों की मांग को लेकर उत्तराखंड मंडी परिषद के अध्यक्ष अनिल कपूर डब्बू आज प्रशासनिक अधिकारियों से मिले. उन्होंने उम्मीद जताई कि इस मामले का कुछ ना कुछ समाधान जरूर निकलेगा. उन्होंने कहा कि प्रशासन इस बात पर विचार कर रहा है कि पहले व्यापारियों को किसी दूसरी जगह शिफ्ट किया जाए और उसके बाद अतिक्रमण को हटाया जाए.

ये भी पढ़ें:हल्द्वानी में 4 हजार परिवारों को बेघर होने का डर! लोगों ने सड़कों पर मांगी दुआएं, 24 को आएगा SC का फैसला

वक्ताओं ने नियम दरकिनार ना करने की कही बात:बता दें कि वक्ताओं ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि नियम कानून को दरकिनार ना किया जाए, क्योंकि व्यावसायिक गतिविधियों पर भारी असर पड़ेगा. प्रशासन इस बात को ध्यान में रखते हुए अतिक्रमण की कार्रवाई करे.

ये भी पढ़ें:अतिक्रमण विरोधी अभियान के खिलाफ काले झंडे लेकर सड़कों पर उतरे व्यापारी, दी ये चेतावनी

Last Updated : Jan 24, 2024, 10:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details