हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Mar 15, 2024, 11:34 AM IST

Updated : Mar 15, 2024, 12:07 PM IST

ETV Bharat / state

कुरुक्षेत्र दौरे पर सीएम नायब सिंह सैनी, संत गुरु रविदास स्मारक भूमि पूजन में होंगे शामिल, शाम में फिर जाएंगे दिल्ली

Kurukshetra Sant Guru Ravidas Memorial: हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आज पहली बार किसी कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं. नायब सिंह सैनी कुरुक्षेत्र के उमरी गांव में बनने वाले संत गुरु रविदास स्मारक के भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. इस कार्यक्रम में पूर्व सीएम मनोहर लाल भी शिरकत करने वाले हैं.

Kurukshetra Sant Guru Ravidas Memorial
कुरुक्षेत्र में संत गुरु रविदास स्मारक भूमि पूजन

कुरुक्षेत्र: मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल धर्मक्षेत्र कुरुक्षेत्र को संत शिरोमणि गुरु रविदास स्मारक की सौगात देने वाले हैं. स्मारक का भूमि पूजन कार्यक्रम आज ( शुक्रवार, 15 मार्च को) दोपहर 2 बजे शुरू होगा. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी होंगे. इस कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल, बनवारी लाल सहित अन्य लोग शिरकत कने वाले हैं.

आज फिर से दिल्ली दौरे पर सीएम नायब सैनी: वहीं, कुरुक्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम के बाद हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी आज फिर से दिल्ली दौरे पर रहेंगे. नायब सिंह सैनी शाम 5 बजे दिल्ली जाएंगे. इस दौरान सीएम नायब सिंह सैनी दिल्ली में कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करने वाले हैं.

शिरोमणि गुरु रविदास स्मारक भूमि पूजन: इस सौगात के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से उमरी गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की 5 एकड़ जमीन उपलब्ध करवाई है. संत शिरोमणि गुरु रविदास स्मारक स्थल पर कार्यक्रम की तैयारियों की जायजा लेने के लिए विधायक सुभाष सुधा, विधायक ईश्वर सिंह, पूर्व मंत्री कृष्ण बेदी पहुंचे. इस दौरान विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल देश और प्रदेश को बड़ी-बड़ी सौगात दे चुके हैं. इसी कड़ी में कुरुक्षेत्र को संत शिरोमणि गुरु रविदास स्मारक की सौगात देने के लिए आज मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल पहुंचने वाले हैं. कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इसके लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं.

CM बनने के बाद नायब सैनी का पहला दौरा: मुख्यमंत्री बनने के बाद मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी कुरुक्षेत्र जिले में हो रहे पहले कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पहुंच रहे हैं. इस कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं और आमजन के लिए व्यापक स्तर पर प्रबंध किए गए हैं. विधायक ईश्वर सिंह ने कहा कि समाज के लोगों की लंबे अर्से से मांग थी कि कुरुक्षेत्र की पावन धरा पर संत शिरोमणि गुरु रविदास मंदिर का निर्माण किया जाए. इस स्मारक को लेकर प्रदेश के नागरिकों में उत्साह और जोश है. पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने समाज के लोगों को स्मारक के रूप में एक अनोखी सौगात देने का काम किया है.

गुरु रविदास स्मारक बनने से कुरुक्षेत्र को मिलेगी नई ख्याती: पूर्व मंत्री कृष्ण बेदी ने कहा कि संत शिरोमणि गुरु रविदास स्मारक बनने से कुरुक्षेत्र को एक नई ख्याति मिलेगी. इस स्मारक में संत शिरोमणि गुरु रविदास की शिक्षाओं और विचारों से समाज को शिक्षित किया जाएगा. यह कार्यक्रम अपने आप में एक अद्भुत कार्यक्रम है.

ये भी पढ़ें:पंचकूला नगर निगम की नई बिल्डिंग के लिए करना होगा इंतजार, टेंडर के अलॉटी को हाईकोर्ट से मिली स्टे

ये भी पढ़ें:हरियाणा में खेल नर्सरी खोलने के 15 मार्च तक आवेदन कर सकती हैं शिक्षण संस्थान और पंचायत

Last Updated : Mar 15, 2024, 12:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details