हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिना सर्च वारंट के पुलिस ने घर में की छापेमारी, आहत होकर युवक ने खुद को कमरे में किया बंद, फिर संदिग्ध परिस्थियों में हुई मौत - Hamirpur Suicide case

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jul 20, 2024, 8:39 PM IST

A Man Committed Suicide After Police Raid in Hamirpur: हमीरपुर जिले के तेलकड़ गांव में पुलिस ने एक एक व्यक्ति की शिकायत पर रघुवीर सिंह के घर में छापेमारी की. शिकायतकर्ता ने पुलिस को रघुवीर के घर बंदूक होने और रघुवीर से उन्हें जान का खतरा होने की बात कही थी. वहीं, बिना सर्च वारंट के पुलिस रेड से आहत रघुवीर ने आत्महत्या कर ली. जिससे नाराज परिजनों ने खूब हंगामा किया और पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए. पढ़िए पूरी खबर...

हमीरपुर पुलिस की रेड से आहत युवक ने की आत्महत्या
हमीरपुर पुलिस की रेड से आहत युवक ने की आत्महत्या (ETV Bharat)

हमीरपुर:सीएम सुखविंदर सिंह के गृह जिला हमीरपुर के नादौन उपमंडल के तेलकड़ गांव में एक व्यक्ति की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है. बीती रात तेलकड़ गांव में रघुवीर सिंह के घर पर पुलिस ने छापेमारी की थी. रघुवीर के खिलाफ उसके पड़ोसी ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उसके घर में बंदूक है, जिससे उन्हें जान का खतरा है. लेकिन पुलिस की जांच के दौरान घर से कोई भी हथियार बरामद नहीं हुआ है. वहीं, परिजनों का आरोप है कि पुलिस की छापेमारी से आहत रघुवीर ने खुद को कमरे में बंद कर लिया और फिर उसकी संदिग्ध परिस्थियों में उसकी मौत हो गई.

रघुवीर की मौत से नाराज परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा पुलिस ने बिना सर्च वारंट के उनके घर में छापेमारी की. जबकि शिकायतकर्ता पहले भी ऐसी झूठी शिकायत दे चुका है. परिजनों ने बताया कि शुक्रवार शाम 7 से 9 बजे के बीच में पुलिस ने उनके घर में दबिश दी. उसके बाद रघुवीर सिंह ने अपने आप को कमरे में बंद कर लिया और फिर संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी मौत हो गई.

परिजनों का आरोप है कि पुलिस की अचानक दबिश देने से रघुवीर ने आहत होकर आत्महत्या कर ली है. नाराज परिजनों ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम तब किया जाएगा, जब शिकायतकर्ता को पुलिस ग्रामीणों के सामने पेश करेगी. मौके पर पहुंचे हमीरपुर डीएसपी नितिन पुलिस बल के साथ मौजूद रहे. उन्होंने परिजनों को काफी समझाया, लेकिन परिजन सहित ग्रामीण अपनी बात पर अड़े रहे हैं. वहीं, आखिर में पुलिस के बहुत समझाने पर परिजन शव का पोस्टमार्टम करवाने को राजी हुए.

मृतक के भाई करनैल सिंह ने बताया कि रघुवीर के घर पर पुलिस ने बिना सर्च वारंट के छापेमारी की है. इस दौरान पुलिस को उनके भाई के घर से कोई भी हथियार बरामद नहीं हुआ. शिकायतकर्ता इससे पहले भी इस तरह की झूठी शिकायत कर चुका है. पुलिस के छापेमारी से आहत होकर ही रघुवीर सिंह ने आत्महत्या की है.

मृतक के भतीजे अनिल कुमार ने बताया कि पुलिस ने बिना सर्च वारंट के तहत उनके चाचा के घर की तलाशी ली. तलाशी के दौरान पुलिस को कोई भी हथियार मौके से बरामद नहीं हुआ. बिना सर्च वारंट के पुलिस तलाशी से आहत होकर उनके चाचा रघुवीर सिंह ने आत्महत्या की है. रघुवीर के खिलाफ शिकायत करने वाला बाबूराम पहले भी कई बार झूठी शिकायत पुलिस थाने में करवा चुका है. उन्होंने पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई.

डीएसपी नितिन चौहान ने कहा कि, "मृतक रघुवीर सिंह के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी बाबूराम के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है. जिसके आधार पर पुलिस ने शिकायतकर्ता बाबूराम को हिरासत में ले लिया है. वहीं, शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा. पुलिस मामले की जांच कर रही है".

ये भी पढ़ें:इंटर कास्ट मैरिज से नाराज परिजन कपल का पीछा करते पंजाब से पहुंचे मंडी, युवक के कार में लगाई आग, फिर तान दी रिवाल्वर...

ABOUT THE AUTHOR

...view details