हरियाणा

haryana

अंबाला में मौसम बदला, बारिश के साथ जमकर गिरे ओले

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Feb 1, 2024, 12:45 PM IST

Hail fell in Ambala : आज सुबह से ही हरियाणा के कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है. अंबाला में भी रात से रुक रुक कर बाऱिश हो रही है. सुबह में ओलावृष्टि भी हुई.

Hail fell in Ambala
अंबाला में गिरे ओले

अंबाला में जमकर गिरे ओले

अंबाला: अंबाला में आज सुबह जमकर ओले गिरे. हालत यह हो गयी कि धरती सफेद दिखने लगी. दरअसल रात से ही रुक रुक कर बारिश हो रही थी. सुबह में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो गयी. पिछले दो महीने से ज्यादा समय से बारिश नहीं होने से किसान मायूस नजर आ रहे थे और अब उनका लंबा इंतजार खत्म हुआ है.

अंबाला में गिरे ओले: उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस के सक्रिय होने के कारण पिछले 36 घंटों से पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है. हरियाणा में भी कई जिलों में बारिश हो रही है. अंबाला में तो बारिश के साथ साथ ओले भी गिरे हैं. कल रात से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही थी. लेकिन सुबह में जमकर ओलावृष्टि हुई. सुबह जब लोग उठे तो उन्हें ओले दिखे. लोगों के छतों पर बड़े बड़े ओले दिखाई दिये.

बारिश से किसान खुश: बारिश से किसान काफी खुश नजर आ रहे है. पिछले दो महीने से ज्यादा समय से बारिश नहीं होने से किसान परेशान थे. उनका लंबा इंतजार अब खत्म हो गया. रबी की फसल के लिये यह बारिश काफी लाभदायक सिद्ध होगी. हालांकि ओला गिरने से फसल को थोड़ा नुकसान भी हो सकता है. जिले भर में 2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. बारिश के बाद लगभग दो महीने से कड़ाके की सर्दी का सितम झेल रहे आमजन को ठंड से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद जगी है.

मौसम का पूर्वानुमान: मौसम विभाग ने 2 फरवरी को भी ओरेंज अलर्ट जारी करते हुए अंबाला में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. 3 फरवरी को धुंध पड़ने के आसार हैं तो 4 फरवरी को फिर बारिश होगी. हालांकि 5 फरवरी से मौसम साफ होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2-3 दिनों में 3 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में वृद्धि भी होगी. 6 फरवरी तक न्यूनतम तापमान 9 से 10 डिग्री सेल्सियस तो, अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में बदला मौसम का मिजाज, आकाशीय बिजली गिरने और घना कोहरे को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी

ये भी पढ़ें:हरियाणा में मौसम ने ली करवट, कई जिलों में हल्की बारिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details