मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ये बाइक चोर बड़ा अजीब है! चोरी के बाद मौके पर वाहन की लोकेशन भेज देता है खुला चैलेंज - Gwalior unique bike thief

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 17, 2024, 2:30 PM IST

Updated : Aug 17, 2024, 2:58 PM IST

ग्वालियर में चोरी का अनोखा मामला सामने आया है. एक चोर चोरी करने के 8 माह बाद घर मालिक की दीवार पर बाइक की लोकेशन लिखकर गायब हो गया. पता चला है कि ये लोकेशन सही है. अब ग्वालियर पुलिस औरैया पुलिस के साथ मिलकर मामले की जांच में जुट गई है.

Gwalior unique bike thief
ग्वालियर का ये बाइक चोर भी बड़ा अजीब है (ETV BHARAT)

ग्वालियर।जनकगंज इलाके से एक बाइक 8 माह पहले चोरी हो गई. बाइक मालिक ने वाहन मिलने की उम्मीद छोड़ दी लेकिन हाल ही में 4 दिन पहले बाइक मालिक के घर की दीवार पर कुछ ऐसा लिखा हुआ दिखा, जिसे देखकर लोग चौंक गए. दरअसल, चोर बाइक मालिक की दीवार पर चोरी की गई बाइक का पता लिख गया. बता दें कि बाइक चोरी की घटना 26 दिसम्बर 2023 की है. सिद्धार्थ के घर के बाहर बाइक चोरी हुई थी.

ग्वालियर के बाइक चोर ने दिया पुलिस को चैलेंज (ETV BHARAT)

CCTV में बाइक ले जाते दिखा चोर

बाइक चोरी से परेशान व्यक्ति ने जब घर के CCTV फ़ुटेज चेक किए तो उसमें एक चोर बाइक ले जाते दिखाई दिया. इस फ़ुटेज के आधार पर ही सिद्धार्थ ने ग्वालियर के जनकगंज थाना में रिपोर्ट लिखाई. लंबे समय तक छानबीन के बाद भी पुलिस बाइक चोर को पकड़ नहीं पाई. अब 4 दिन पहले इसी चोर ने फिर दस्तक दी और घर की दीवार पर पता लिखकर गायब हो गया. ये चोर 13 अगस्त की रात वापस लौटा था. वह दीवार पर बाइक की लोकेशन लिख गया.

औरेया पुलिस स्टेशन में खड़ी है चोरी की बाइक

जब सुबह सिद्धार्थ घर के बाहर निकला तो दीवार पर लिखा नोट देखकर अचरज में पड़ गया. जिसमें लिखा हुआ था कि "यूपी के औरैया कोतवाली में आपकी मोटर साइकिल खड़ी है.".एक बार फिर उसने अपने घर के CCTV फ़ुटेज खंगाले और चोर का रास्ता ट्रैक करने के लिए घर के आसपास सहित कई इलाकों में CCTV चेक कराए. लेकिन चोर कहीं गलियों में ग़ायब हो गया. पीड़ित सिद्धार्थ ने दीवार पर लिखे पते के अनुसार उत्तर प्रदेश के औरैया थाना पुलिस से संपर्क किया. उसे पता चला कि उसकी बाइक चोर के बताए हुए पते पर ही है, जिसे पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ा था. सिद्धार्थ ने इस बात की सूचना तुरंत जनकगंज पुलिस को दी. ऐसे में अब पुलिस मामले की एक बार फिर जांच में जुट गई है.

ये खबरें भी पढ़ें...

इंदौर में वाहन चोरों से 10 वाहन बरामद, आर्डर मिलने पर करते थे बुलेट चोरी

मुरैना में वाहन चोरी का खुलासा, 7 बाइक के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार

ग्वालियर से औरैया का स्मैक कनेक्शन तो नहीं

इस मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ग्वालियर के जनक गंज इलाक़े में नशे का कारोबार होता है. ऐसे में इस बाइक चोरी के पीछे स्मैक तस्कर भी हो सकते हैं. ऐसे में अब ग्वालियर और औरैया के बीच स्मैक कनेक्शन की छानबीन करने दी पुलिस टीम उत्तर प्रदेश के औरैया भेजने की तैयारी में है. इस मामले में जनकगंज थाना प्रभारी निरीक्षक विपेंद्र सिंह चौहान का कहना है"CCTV फ़ुटेज में भी चेहरा साफ़ न होने की वजह से आरोपी की पहचान नहीं हो सकी थी. हाल ही में पता चला है कि बाइक मालिक के घर की दीवार पर कोई कुछ लिखकर गया है. मामले की जांच की जा रही है."

Last Updated : Aug 17, 2024, 2:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details