मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव की तैयारियां पूरी, क्या पूरी होगी अब मध्य प्रदेश के इन दो मंत्रियों की कही बात - Gwalior Regional Industry Conclave

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 27, 2024, 7:39 PM IST

मध्य प्रदेश में बुधवार को रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव समिट होने जा रहा है. यह समिट ग्वालियर के राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में होगा. इसमें देश विदेश से कई बिजनेसमैन निवेश करने के लिए पहुंचेंगे. कार्यक्रम के लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं.

GWALIOR REGIONAL INDUSTRY CONCLAVE
राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में होगी समिट (ETV Bharat)

ग्वालियर: मध्य प्रदेश में बुधवार को चम्बल अंचल के ग्वालियर में मध्य प्रदेश का रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव होने जा रहा है. इस कॉन्क्लेव में देश और विदेश के तमाम निवेशक शामिल होंगे. इसमें उद्योग जगत के साथ-साथ प्रदेश के मुखिया मोहन यादव समेत कई बड़ी राजनैतिक हस्तियां भी मौजूद रहेंगी. कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे ग्वालियर के प्रभारी मंत्री, तुलसीराम सिलावट और एमपी कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने मीडिया से बात की और कार्यक्रम के बारे में कई जानकारियां शेयर की.

कॉन्क्लेव के लिए तैयारियां पूरी (ETV Bharat)

'औद्योगिक हब बनेगा ग्वालियर'

मीडिया से चर्चा करते हुए उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुखिया मोहन यादव के नेतृत्व में ग्वालियर में तेजी विकास हो रहा है. ग्वालियर अब औद्योगिक हब बनने वाला है. देश-विदेश के बड़े उद्योगपति यहां निवेश करने आ रहे हैं. इससे यहां के युवाओं को रोजगार मिलेगा. रोजगार मिलेगा तो पैसा आयेगा. वो पैसा ग्वालियर में ही खर्च होगा तो ग्वालियर में रौनक बढ़ेगी."

'ग्वालियर चंबल के लिए मील का पत्थर साबित होगा'

जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा, "ग्वालियर संभाग के लिए यह गौरव की बात है कि यहां देश का इतना बड़ा औद्योगिक समिट होने जा रहा है. ये प्रधानमंत्री का संकल्प और मुख्यमंत्री का विश्वास है जो इस क्षेत्र में उद्योगों को गति देने की कोशिश मध्य प्रदेश सरकार कर रही है. इस कॉन्क्लेव से जो भी औद्योगिक निवेश आएगा उससे ग्वालियर संभाग और चंबल संभाग में उद्योग क्षेत्र को नई ऊंचाइयां मिलेगी. इससे क्षेत्र के युवाओं को रोजगार मिलेगा. यह समिट ग्वालियर चंबल के लिए मील का पत्थर साबित होगा."

यह भी पढ़ें:

अडानी गोदरेज के इन्वेस्टमेंट से बदलेगी ग्वालियर चंबल की सूरत! रीजनल इंडस्ट्री कॉनक्लेव में ऐलान

कर्ज के साइड इफैक्ट! मोहन यादव सरकार ने 33 विभागों की इन 73 योजनाओं पर लगाया ब्रेक

राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में होगा कार्यक्रम

कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. सुरक्षा व्यवस्था से लेकर आमंत्रित उद्योगपति मेहमानों को अग्रेसित करने तक की जिम्मेदारी बांटी जा चुकी है. यह कार्यक्रम ग्वालियर के राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम में आयोजित किया जा रहा है. कार्यक्रम की शुरूआत सुबह 9 बजे होगी. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव मंगलवार की शाम को ही ग्वालियर पहुंच सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details