छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बीजापुर नक्सली मुठभेड़ ग्राउंड जीरो की पहली तस्वीर, हमले में 3 जवान हुए हैं शहीद

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jan 31, 2024, 2:39 PM IST

Ground Zero Visual of Encounter Place छत्तीसगढ़ में बीजापुर-सुकमा सीमा पर जोनागुड़ा और अलीगुड़ा के पास ग्राउंड जीरो की तस्वीरें सामने आई हैं. जहां मंगलवार को नक्सलियों और सुरक्षा बलों के जवानों के बीच गोलीबारी हुई थी. Naxalite Encounter in Bijapur

Ground Zero Visual of Encounter Place
बीजापुर नक्सली मुठभेड़ ग्राउंड जीरो की पहली तस्वीर

बीजापुर : बीजापुर-सुकमाबॉर्डर के जोनागुड़ा में कैंप स्थापित करने गए जवानों पर नक्सलियों ने मंगलवार को अटैक किया था. इस नक्सली मुठभेड़ में 3 जवान शहीद हुए.वहीं 15 जवान घायल हुए.वहीं जवाबी कार्रवाई में 6 से भी अधिक नक्सलियों के मारे जाने की संभावना है.जिनके शव नक्सली अपने साथ ले गए. इस मुठभेड़ वाली जगह की पहली तस्वीर सामने आई है. जिसमें नक्सलियों के फायर किए बीजीआर जमीन पर बिखरे पड़े हैं.

ड्रोन वीडियो भी आ चुका है सामने :सुकमा जिले के टेकलगुड़ा में हुई पुलिस नक्सली मुठभेड़ का ड्रोन वीडियो भी सामने आया था.जिसमें नक्सली जवानों के आने की सूचना पर पोजिशन लेते दिखाई दे रहे थे. जो जवान मुठभेड़ में शहीद हुए हैं सभी बटालियन नंबर एक कंपनी के लड़ाके हैं.

पुलिस कैंप स्थापित करने गए थे जवान :बताया जा रहा है कि इस नक्सली मुठभेड़ में हिड़मा को घेरने जा रहे नक्सली रिमोट एरिया में कैंप स्थापित कर रहे थे.जिसकी भनक हिड़मा को लग गई.हिड़मा ने कैंप स्थापित करने से पहले ही जवानों पर हमले की योजना बनाई. जवान जैसे ही कैंप स्थापित करने के लिए लोकेशन पर पहुंचे तो उन्हें अंदेशा लग गया कि नक्सलियों ने उन्हें घेर लिया है. जब तक जवान मोर्चा संभालते 2 सौ से ज्यादा की संख्या में मौजूद नक्सलियों ने हमला बोल दिया.

6 से अधिक नक्सली ढेर :जवाबी कार्रवाई में कोबरा के एक जवान ने दो नक्सलियों को ढेर किया. मौत से पहले जवान ने ये जानकारी अधिकारियों को दी. बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने भी मुठभेड़ में 6 से अधिक नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है. वहीं मुठभेड़ में कोबरा बटालियन के 2 और सीआरपीएफ का 1 जवान शहीद हुआ है. जबकि 15 जवान घायल है. घायल जवानों को जगदलपुर एयरलिफ्ट कर लाया गया है. शहीद जवानों के शव को भी एयरलिफ्ट करके लाया गया. जिन्हें करणपुर स्थित कोबरा कैंप में अंतिम सलामी दी जाएगी. जिसके बाद सभी के पार्थिव शरीर को उनके गृह ग्राम रवाना किया जाएगा.

बीजापुर सुकमा बॉर्डर पर नक्सली हमला, 3 जवान शहीद, घायल जवानों को रायपुर और जगदलपुर एयरलिफ्ट किया गया
प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले की निंदा की, कहा- समाज में आतंक और हिंसा के लिए कोई जगह नहीं
बीजापुर के बाद दंतेवाड़ा में नक्सली मुठभेड़, जवानों की फायरिंग में जान बचाकर भागे नक्सली

ABOUT THE AUTHOR

...view details