राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मंत्री सवालों के जवाब नहीं दे पाते, अनर्गल बयानबाजी और सदन को बाधित करने के लिए रहते हैं खड़े: डोटासरा - Dotasra targets ministers

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने विधानसभा में सत्ता पक्ष के सदस्यों और मंत्रियों पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मंत्री अपने विभागों से जुड़े सवालों का जवाब नहीं दे पाते बल्कि सदन की कार्रवाई को बाधित करने के लिए हमेशा खड़े रहते हैं.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 4, 2024, 6:38 PM IST

PCC president Govind Singh Dotasra
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर.विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है. इस बीच लक्ष्मणगढ़ विधायक और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सत्ता पक्ष के सदस्यों और मंत्रियों पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मंत्री अपने विभागों से जुड़े सवालों का जवाब नहीं दे पाते और सदन की कार्रवाई को बाधित करने के लिए हमेशा खड़े रहते हैं.

मीडिया से बातचीत में डोटासरा ने कहा कि कोई मंत्री किसी बात का ठीक से जवाब नहीं दे पा रहा है. सत्ता पक्ष के सदस्य खुद ही सदन को बाधित कर रहे हैं. प्रतिपक्ष तो अपनी बात उठाएगा ही, सदन में अपनी बात रखेगा ही. लेकिन सत्ता पक्ष के मंत्री अपने विभागों के जवाब तो दे नहीं पाते हैं. बल्कि अनर्गल बयानबाजी और सदन को बाधित करने के लिए हमेशा खड़े रहते हैं. इससे बड़ा दुर्भाग्य नहीं हो सकता. हमने बीते 15 साल में ऐसी व्यवस्था नहीं देखी.

पढ़ें:सीएम की पीसी पर डोटासरा का पलटवार, कहा- भजनलाल ने साबित किया यह 'पर्ची सरकार' - Rahul Gandhi Controversy

स्पीकर ने नाम पुकारा, मंत्री चुपचाप बैठे रहे: डोटासरा ने कहा कि जब प्रश्नकाल शुरू हुआ तो मंत्रियों को सवालों का जवाब देना था. वो उत्तर नहीं दे पाए. सीएसआर से संबंधित एक सवाल था. स्पीकर बार-बार मंत्री का नाम पुकार रहे थे कि मंत्री सवाल का जवाब दें. लेकिन मंत्री चुपचाप बैठे रहे. उन्हें यह पता नहीं है कि उन्हें जवाब देना है या मुख्यमंत्री को देना है या अधिकारियों को जवाब देना है. सवाल का जवाब देना है या नहीं देना है. यह स्थिति बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. सरकार विधानसभा में जवाब देने में पूरी तरह से फेल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details