झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

रामोजी राव के निधन पर गवर्नर सीपी राधाकृष्णन और सीएम चंपाई ने जताया दुख, बताया अपूरणीय क्षति - Ramoji Rao

Ramoji Rao passed away. रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव के निधन पर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने इसे अपूरणीय क्षति बताया है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jun 8, 2024, 1:07 PM IST

Updated : Jun 8, 2024, 2:16 PM IST

Ramoji Rao passed away
कोलाज इमेज (ईटीवी भारत)

हैदराबाद:भारतीय फिल्म इंडस्ट्री और मीडिया की एक बड़ी हस्ती आज हमारे बीच नहीं रहे. रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव का 87 साल की उम्र में निधन हो गया. उनके निधन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम मोदी के साथ ही झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने भी शोक जताया है. राज्यपाल ने इसे अपूरणीय क्षति बताया है. सोशल मीडिया एक्स के जरिए राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की है. बता दें कि झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन तेलंगाना के भी राज्यपाल हैं.

"रामोजी ग्रुप के संस्थापक रामोजी राव गारू के निधन से बहुत दुःख हुआ. उनका योगदान हम सभी को प्रेरित करता रहेगा. यह एक अपूरणीय क्षति है. मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ हैं. उनकी आत्मा को शांति मिले. ओम शांति!" - राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन

सीएम चंपाई ने भी व्यक्त किया दुख

रामोजी राव के निधन पर झारखंड के सीएम चंपाई सोरेन ने भी दुख व्यक्त किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर उनके निधन को मीडिया और फिल्म उद्योग के लिए अपूरणीय क्षति बताया.

"ईनाडु न्यूज नेटवर्क/ ईटीवी समूह एवं रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक पद्मविभूषण रामोजी राव जी के निधन की दुःखद सूचना प्राप्त हुई है. उनके निधन से मीडिया और फिल्म उद्योग के क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें तथा शोकाकुल परिजनों को दुःख की इस घड़ी में संबल प्रदान करें." - चंपाई सोरेन, मुख्यमंत्री

सीपी सिंह ने रामोजी राव से मुलाकात को किया याद

पूर्व स्पीकर और रांची से बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने भी रामोजी राव के निधन को अपूरणीय क्षति बताया है. इसके साथ ही उन्होंने हैदराबाद में रामोजी राव से अपने मुलाकात के यादगार पल को भी साझा किया. सीपी सिंह ने उनके निधन पर दुख जताते हुए कहा कि सफलता की इतनी ऊंचाइयों पर पहुंचने के बाद भी वे बेहद सरल व्यक्ति थे. मीडिया क्षेत्र में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा.

कौन थे रामोजी राव?

चेरुकुरी रामोजी राव भारतीय मीडिया और फिल्म उद्योग की बड़ी हस्ती और रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक थे. 87 साल की उम्र में हैदराबाद में उन्होंने अंतिम सांस ली. वे मीडिया समूहों में अपने योगदान के लिए जाने जाते हैं. उनका जन्म 16 नवंबर 1936 को आंध्र प्रदेश के पेड्डापरुपुडी में एक किसान परिवार में हुआ था.

उन्होंने 1969 में एक पत्रिका के माध्यम से मीडिया के क्षेत्र में प्रवेश किया. उनका मानना ​​था कि मीडिया कोई व्यवसाय नहीं है. वे रामोजी ग्रुप के प्रमुख थे. रामोजी ग्रुप में दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म प्रोडक्शन फैसेलिटीज, तेलुगु अखबार ईनाडु, ईटीवी नेटवर्क और फिल्म निर्माण कंपनी उषा किरण मूवीज शामिल हैं. रामोजी राव के अन्य व्यवसायों में मार्गदर्शी चिट फंड, डॉल्फिन ग्रुप ऑफ होटल्स, कलंजलि शॉपिंग मॉल, प्रिया अचार और मयूरी फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स शामिल हैं.

पद्म विभूषण से सम्मानित रामोजी राव

रामोजी राव को तेलुगु सिनेमा और मीडिया में उनके योगदान के लिए पद्म विभूषण (2016) सहित कई सम्मान और पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. इसके अलावा उन्हें रामिनेनी फाउंडेशन अवॉर्ड और फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी मिल चुका है.

यह भी पढ़ें:रामोजी ग्रुप के संस्थापक और चेयरमैन रामोजी राव का निधन - RAMOJI RAO PASSED AWAY

यह भी पढ़ें:कौन थे रामोजी राव? जिन्होंने किया दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी का निर्माण - Who Was Ramoji Rao

यह भी पढ़ें:इंग्लिश के बढ़ते चलन के बीच रामोजी राव ने क्षेत्रीय मीडिया को दी नई जिंदगी - Ramoji Rao

Last Updated : Jun 8, 2024, 2:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details