उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मुजफ्फरनगर में बच्ची के साथ बलात्कार का मामला, दोषी को उम्रकैद की सजा

मुजफ्फरनगर में रेप के मामले में अदालत ने दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

Photo Credit- ETV Bharat
मुजफ्फरनगर के मीरापुर थाना क्षेत्र में रेप का मामला (Photo Credit- ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

मुजफ्फरनगर:मुजफ्फरनगर के मीरापुर थाना क्षेत्र में रेप के मामले में आरोपी फहीम उर्फ फईमुद्दीन को अदालत ने मंगलवार को सजा सुनाई. पांच साल की अबोध बालिका के साथ बलात्कार करने के जुर्म में पॉक्सो कोर्ट के न्यायाधीश अंजनी कुमार सिंह ने दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई. साथ ही आरोपी पर 15 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया. इस मामले में अभियोजन की ओर से शासकीय अधिवक्ता ने पैरवी की. इससे आरोप सिद्ध हो गया.

फिरोजाबाद में नाबालिग के साथ अपहरण के बाद रेप, दोषी को 10 साल कारावास की सजा
फिरोजाबाद: अभियोजन पक्ष के अनुसार थाना नसीरपुर क्षेत्र के एक गांव निवासी 16 वर्षीय किशोरी को 29 जुलाई 2021 को एक युवक राजेश पुत्र गिरीश चंद्र निवासी गांव कुतबपुर शेरपुर बहला फुसलाकर भगा ले गया था. इस मामले में पीड़िता के पिता ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया था. पुलिस ने पीड़िता को बरामद कर कोर्ट में उसका बयान दर्ज कराया, तो पीड़िता ने बताया कि युवक ने उसके साथ जबरन शारिरिक संबंध बनाया था. उसका यौन उत्पीड़न किया.

न्यायालय ने आरोपी राजेश कुमार को सुनाई सजा (Photo Credit- ETV Bharat)

पुलिस ने विवेचना के बाद राजेश कुमार के खिलाफ पॉक्सो, दुष्कर्म, बहला फुसलाकर अपहरण सहित कई धाराओं में न्यायालय ने आरोप पत्र दाखिल कर दिया. मुकदमा की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश विशेष न्यायाधीश पॉस्को मुमताज अली की अदालत में हुयी. अभियोजन पक्ष की तरफ से मुकदमे की पैरवी कर रहे विशेष लोक अभियोजक संजीव कुमार शर्मा ने बताया कि मुकदमे के दौरान 6 दर्जन गवाहों ने गवाही दी. कई साक्ष्य न्यायालय के सामने प्रस्तुत किए गए.

गवाहों की गवाही तथा साक्ष्य के आधार पर न्यायालय ने आरोपी राजेश कुमार को 363, 366, 376 तथा 3/4 पॉक्सो एक्ट के तहत दोषी माना. सोमवार को न्यायालय ने उसे 10 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई. साथ ही उस पर 30 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया. अर्थदंड न देने पर दोषी को 4 महीने की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी. न्यायालय ने अर्थ दंड की राशि पीड़िता को देने के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें-यूपी में आ रहा 'दाना' तूफान; 2 दिन भारी बारिश का अलर्ट, बंगाल की खाड़ी में सक्रिय हुआ लो प्रेशर सिस्टम

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details