दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: गाजियाबाद में गत्ते से भरे ट्रक में लगी भीषण आग, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

-गत्ते से भरे ट्रक में लगी आग -ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान -कुछ मिनटों में ट्रक हुआ राख -फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 6 hours ago

गाजियाबाद में ट्रक में लगी भीषण आग
गाजियाबाद में ट्रक में लगी भीषण आग (SOURCE: ETV BHARAT)

नई दिल्ली/गाजियाबाद: थाना कोतवाली क्षेत्र में एक चलते ट्रक में भीषण आग लग गई. आग लगते ही ट्रक का ड्राइवर सकते में आ गया. उसने समझदारी दिखाते हुए ट्रक से कूदकर अपनी जान बचाई. इस बीच ट्रक पूरी तरह से आग की लपटों से घिर चुका था और देखते ही देखते ट्रक में आग लग गई. ट्रक ड्राइवर का नाम यूसुफ बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक यूसुफ, अपने ट्रक में गत्ता लादकर हिंडन बिहार से मोहन नगर की ओर जा रहा था. अचानक, एक अन्य कार चालक ने उसे बताया कि उसके ट्रक में आग लग गई. कार चालक ने यूसुफ को आग बुझाने के लिए पानी भी उपलब्ध कराया, लेकिन आग इतनी तेजी से फैली कि कुछ ही देर में आग ने पूरे ट्रक को अपनी चपेट में ले लिया.

गत्ते से भरा हुआ था ट्रक (SOURCE: ETV BHARAT)

यूसुफ ने बताया कि वह तुरंत ट्रक से कूद गया, जिससे उसकी जान बच गई. हालांकि, इस घटना से यूसुफ काफी डरा हुआ है. आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. ट्रक में लदे गत्ते की वजह से आग और तेजी से फैली और ट्रक पूरी तरह से जलकर खाक हो गया.

दमकल विभाग को घटना की जानकारी मिलते ही उनकी टीम तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया. दमकल कर्मियों के पहुंचने तक ट्रक पूरी तरह से जल चुका था, और अंदर लदा सारा गत्ता राख में तब्दील हो चुका था। गनीमत रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

ड्राइवर को अन्य वाहन चालक ने आग की सूचना दी (SOURCE: ETV BHARAT)

यूसुफ ने बताया कि आग लगने की सूचना देने वाले कार चालक ने पानी देकर मदद करने की कोशिश की, लेकिन आग की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि उसे नियंत्रित करना मुश्किल हो गया. हालांकि, आग पर दमकल कर्मियों ने समय रहते काबू पा लिया, जिससे आस-पास के इलाकों में कोई और नुकसान नहीं हुआ. जबकि ट्रक और उसमें लदा माल पूरी तरह से नष्ट हो गया.

ये भी पढ़ें-दिल्ली के बुराड़ी डिपो में चार्जिंग के दौरान इलेक्ट्रिक बस में लगी आग, कोई हताहत नहीं

ये भी पढ़ें-ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी के बेसमेंट में लगी आग, चपेट में आईं कई गाड़ियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details