राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

महाराष्ट्र चुनाव में अशोक गहलोत को मुंबई-कोंकण और सचिन पायलट को मराठवाड़ा का जिम्मा

कांग्रेस पार्टी आलाकमान ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए राजस्थान के दो दिग्गज नेताओं पर जताया भरोसा है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

Pilot and Gehlot got the responsibility
पायलट और गहलोत को मिली जिम्मेदारी (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर: केंद्रीय चुनाव आयोग की प्रेस वार्ता के साथ ही महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है. कांग्रेस आलाकमान ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में राजस्थान कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं को सीनियर ऑब्जर्वर बनाकर बड़ी जिम्मेदारी दी है. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मुंबई और कोंकण डिवीजन में बतौर सीनियर ऑब्जर्वर पार्टी के चुनावी अभियान की कमान संभालेंगे. जबकि सचिन पायलट मराठवाड़ा में पार्टी के चुनावी अभियान की रणनीति तय करेंगे.

दरअसल, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने मंगलवार को एक आदेश जारी किया है. जिसमें उन्होंने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के निर्देश पर महाराष्ट्र चुनाव के लिए सीनियर ऑब्जर्वर और स्टेट इलेक्शन को-ऑर्डिनेटर की जिम्मेदारी तय की गई है. केसी वेणुगोपाल द्वारा जारी सूची के अनुसार, मुंबई और कोंकण डिवीजन के लिए अशोक गहलोत और डॉ जी परमेश्वर को सीनियर ऑब्जर्वर बनाया है. विदर्भ (अमरावती और नागपुर) डिवीजन के लिए छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और उमंग सिंघड़ को सीनियर ऑब्जर्वर बनाया है.

पढ़ें:Rising Rajasthan : मंत्री राठौड़ का पलटवार, बोले- जब कांग्रेस सरकार होटलों में बंद थी, उसे कहते हैं सर्कस

मराठवाड़ा डिवीजन में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट व उत्तम कुमार रेड्डी को सीनियर ऑब्जर्वर बनाकर पार्टी ने चुनावी अभियान की कमान सौंपी है. वेस्टर्न महाराष्ट्र डिवीजन का जिम्मा टीएस सिंहदेव और एमबी पाटिल को सीनियर ऑब्जर्वर बनाकर दिया गया है. इसी तरह नार्थ महाराष्ट्र के लिए डॉ सैयद नासिर हुसैन और डी अनसूया सीतक्का को सीनियर ऑब्जर्वर बनाया गया है. जबकि मुकुल वासनिक और अविनाश पांडे को स्टेट इलेक्शन सीनियर को-ऑर्डिनेटर बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details