छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोंडागांव साप्ताहिक बाजार में कचरे का अंबार, आम लोग बदबू से परेशान - garbage heap in Kondagaon

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

कोंडागांव साप्ताहिक बाजार में कचरे का अंबार लगा हुआ है. इससे आम लोग काफी परेशान है. स्थानीय लोगों ने नगरपालिका पर अनदेखी का आरोप लगाया है. देखिए ईटीवी भारत की ग्राउंड रिपोर्ट

garbage heap in Kondagaon
साप्ताहिक बाजार में कचरे से परेशानी (ETV Bharat)

कोंडागांव: जिले में "स्वच्छता ही सेवा" अभियान के तहत 14 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. जिला प्रशासन की ओर से स्वैच्छिक श्रमदान, स्वच्छता शपथ ग्रहण, वॉल पेंटिंग, स्वच्छता मैराथन, नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जा रहा है. इसके अलावा रंगोली, चित्रकला प्रतियोगिता, स्वच्छता क्विज और कविता जैसे कई कार्यक्रमों से लोगों को साफ सफाई के प्रति जागरुक किया जा रहा है.

बाजार में पसरी रहती है गंदगी: इस बीच कोंडागांव के साप्ताहिक बाजार में नगर पालिका प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगा है. यहां के स्थानीय लोग और व्यापारियों ने आरोप लगाया है कि रविवार और बुधवार को लगने वाले बाजार में सफाई न होने से गंदगी फैली रहती है. गंदगी के कारण क्षेत्र में काफी बदबू भी रहता है. लोकल पब्लिक शौचालयों में पानी की कमी और साफ-सफाई न होने के कारण लोग उसका उपयोग नहीं कर पा रहे हैं.

कोंडागांव साप्ताहिक बाजार में गंदगी (ETV Bharat)

नगरपालिका पर अनदेखी का आरोप :इसे लेकर ईटीवी भारत की टीम कोंडागांव साप्ताहिक बाजार पहुंची. टीम ने वहां कुछ लोगों से बातचीत की. बातचीत के दौरान एक शख्स ने कहा कि यहां नगरपालिका के लोग साफ-सफाई के लिए नहीं आते हैं. इसलिए हमेशा कचरे का अंबार लगा रहता है. कचरे के ढेर से बदबू आने से हम परेशान रहते हैं. दूसरे अन्य शख्स ने कहा कि यहां हम खुद ही जरूरत पड़ने पर साफ-सफाई करते हैं. नगरपालिका से कोई भी यहां सफाई करने नहीं पहुंचता है. एक अन्य शख्स ने कहा कि अगर इस गंदगी में कोई पहुंच जाए तो वैसे ही बीमार पड़ जाए. यहां इतनी अधिक गंदगी पसरी रहती है.

साफ-सफाई की कमी से लोग परेशान: व्यापारियों और स्थानीय निवासियों ने नगर पालिका प्रशासन पर केवल स्वच्छता अभियान का दिखावा करने का आरोप लगाया है. साथ ही साप्ताहिक बाजार में साफ-सफाई की कमी से लोग परेशान हैं. स्थानीय नागरिकों ने नगर पालिका प्रशासन से बाजार क्षेत्र में स्वच्छता की मांग की है.

बलरामपुर में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम, कई खेलों का हुआ आयोजन, कलेक्टर ने खींची रस्सी - Balrampur Cleanness Campaign
पीएम आवास योजना ग्रामीण की पहली किस्त जारी, कोरबा में हितग्राहियों को सौंपा प्रमाण पत्र - PM Awas Yojana Rural Installment
दुर्ग भिलाई में स्वच्छता ही सेवा अभियान, जनभागीदारी से गंदगी मिटाने का संकल्प - Swachhata Hi Seva Abhiyan

ABOUT THE AUTHOR

...view details