राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने धरनास्थल पर गुजारी रात, बोले- जब तक मस्टररोल रिलीज नहीं तब तक धरना रहेगा जारी

बाड़मेर में पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने धरनास्थल पर ही रात गुजारी. उन्होंने कहा कि जब तक मस्टररोल जारी नहीं हो जाती, धरना जारी रहेगा.

Former minister Hemaram Chaudhary
पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने धरनास्थल पर गुजारी रात (Photo ETV Bharat Barmer)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

बाड़मेर: मनरेगा में स्वीकृत टांकों व ग्रेवल सड़कों के कामों की मस्टररोल जारी नहीं होने से नाराज कांग्रेस के क़द्दावर नेता और पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी सोमवार सुबह ग्रामीणों के साथ जिला मुख्यालय पर धरने पर बैठ गए. चौधरी रात में भी धरनास्थल पर ही डटे रहे. उन्होंने पूरी रात वहीं पर सोकर गुजारी.

चौधरी का आरोप है कि ग्राम पंचायत मौखावा खुर्द में राजनीतिक कारणों के चलते विकास के काम अटके हुए हैं. उन्होंने कहा कि मस्टररोल जारी होने के बाद ही वे धरने से उठेंगे. जनता के अधिकारों के लिए हमारा संघर्ष रुकने वाला नहीं है. विकास कार्यों को राजनीतिक द्वेष के चलते रोका जा रहा है, लेकिन हम न्याय मिलने तक डटे रहेंगे. उन्होंने कहा कि सरकार की तानाशाही का जवाब हम धैर्य और दृढ़ संकल्प से देंगे. जब तक स्वीकृत कार्यों का मस्टररोल जारी नहीं हो जाता,धरना जारी रहेगा.

पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने धरनास्थल पर गुजारी रात (Video ETV Bharat Barmer)

पढ़ें: पंचायत में मनरेगा के काम मंजूर नहीं होने से नाराज पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी बैठे धरने पर, बोले- मस्टररोल जारी होने पर ही उठूंगा

यह है मामला:गत 5 सितंबर को मनरेगा के तहत ग्राम पंचायत मौखावा खुर्द में व्यक्तिगत टांके व ग्रेवल सड़कों के कार्य स्वीकृत हुए थे. पूर्व मंत्री चौधरी ने आरोप लगाया कि इनमें ग्राम पंचायत के 69 टांके व 2 ग्रेवल सड़कों के कार्य थे, लेकिन स्वीकृत होने के बावजूद भी राजनीनिक दबाव के कारणों से मस्टररोल जारी नहीं कर रहे हैं. इसके बाद होने वाले स्वीकृत कार्यों का मस्टररोल जारी किए गए हैं. इस बात से नाराज पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी सोमवार सुबह से ग्रामीणों के साथ जिला मुख्यालय पर धरने पर बैठ हुए हैं.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details